×

Raebareli News: बैंक ऑफ बड़ौदा मैनेजर ने किया 50 लाख का गबन, पीएम किसान बीमा योजना में सेंध

Raebareli News: बैंक मैनेजर आर के गुप्ता ने तत्कालीन बैंक मैनेजर, उनके परिजन और यूनिवर्सल सोम्पो बीमा कम्पनी के कर्मचारियों पर एफआईआर दर्ज करवाई है।

Narendra Singh
Published on: 7 Dec 2022 2:29 AM GMT (Updated on: 7 Dec 2022 3:49 AM GMT)
Bank of Baroda manager embezzled
X

बैंक ऑफ बड़ोदा मैनेजर ने किया 50 लाख का गबन (photo: social media )

Raebareli News: बैंक ऑफ बड़ोदा मैनेजर ने पीएम किसान बीमा योजना में लाखों का गबन किया है। बैंक मैनेजर नेहा श्रीवास्तव पर अपने परिजनों के नाम पर 50 लाख रुपये हड़पने का आरोप है। बैंक मैनेजर आर के गुप्ता ने तत्कालीन बैंक मैनेजर, उनके परिजन और यूनिवर्सल सोम्पो बीमा कम्पनी के कर्मचारियों पर एफआईआर दर्ज करवाई है। मामला बछरावां थाने में दर्ज हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सरकार की भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति के बाद भी भ्रस्टाचारी अपराध करने से बाज नही आ रहे हैं। रायबरेली की बड़ौदा ग्रामीण बैंक की महिला मैनेजर ने प्रधानमंत्री किसान फसल बीमा योजना में 50 लाख रुपये का गबन कर लिया और फिर अपना ट्रांसफर बैंक की दूसरी शाखाओ में करवा कर इस्तीफा दे कर चंपत हो गई। बैंक को जब इस मामले की जानकारी हुई तो वर्तमान बैंक मैनेजर आर के गुप्ता ने तत्कालीन बैंक मैनेजर नेहा श्रीवास्तव और उनके परिजनों के साथ यूनिवर्सल सोम्पो इंश्योरेंस कम्पनी के कर्मचारियों के खिलाफ बछरांवा थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है।

यूपी बड़ौदा बैंक के मैनेजर आर के गुप्ता द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर के मुताबिक बैंक मैनेजर नेहा श्रीवास्तव ने फर्जी दस्तावेज बनाकर अपने पिता महेश चंद्र श्रीवास्तव, भाई मनीष श्रीवास्तव, अपनी माँ माधुरी सहित अंकित कुमार, सुमित कुमार निवासी ढेमा बाराबंकी के साथ पूजा मौर्या, गाजियाबाद निवासी अमित श्रीवास्तव के खातों में यूनीवर्सल सोम्पो इंश्योरेंस कम्पनी के कर्मचारियों की मिलीभगत से पीएम किसान फसल बीमा का दो बार क्लेम लिया। फ्राड बैंक मैनेजर ने 6 मार्च 19 को 22,40,759 रुपये और 19 -7 -19 से लेकर 7 -7-20 तक 27,61,810 रुपये निकाल लिए। इसके बाद मैनेजर नेहा श्रीवास्तव ने अपना ट्रांसफर बैंक की गूढ़ा ब्रांच, फिर क्षेत्रीय कार्यालय में और फिर उसके बाद कण्डौरा शाखा में ट्रांसफर करवा लिया। इसी दौरान क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा सरकारी धन को कूटरचित कर हड़पने की जानकारी हुई तो बैंक ने इसकी जाँच शुरू की तो इस दौरान आरोपी बैंक मैनेजर नेहा श्रीवास्तव ने इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद बैंक ने बछरांवा थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story