×

Raebareli: करवा चौथ को लेकर बाजारों में रौनक, महिलाओं की लगी भारी भीड़

Raebareli: करवा चौथ के व्रत को लेकर खरीदारी के लिए बाजारों में रौनक दिखी। बाजारों में सुहागिन महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ी।

Narendra Singh
Published on: 12 Oct 2022 1:51 PM GMT
Raebareli News
X

करवा चौथ की खरीददारी करती हुई महिलाएं।

Raebareli: करवा चौथ के व्रत को लेकर खरीदारी के लिए बाजारों में रौनक दिखी। बाजारों में सुहागिन महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ी। पति की लंबी आयु के लिए रखे जाने वाले करवा चौथ के व्रत को लेकर सुहागिन महिलाओं में इस बार बहुत उत्साह देखने को मिल रहा है। बाजारों में उमड़ी भीड़ से व्यापारियों के चेहरों पर दिखी खुशी हर बार की तरह इस बार भी बाजारों में चांदी के करवों से लेकर मिट्टी के करवे मौजूद हैं, लेकिन आज भी मिट्टी के करवे सुहागिन महिलाओं की पहली पसंद बने हुए है।

महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए रखती है सुबह से व्रत

वहीं, अलग अलग वैरायटी की साड़ियों व चूड़ियों से पूरा बाजार सजा हुआ है। सुहागिन महिलाएं खरीदारी के साथ-साथ मेहंदी लगवा कर कल होने वाले करवा चौथ के व्रत के लिए अपने आप को तैयार कर रही है। महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए सुबह से व्रत रखती हैं। शाम को श्रंगार करके रात को चांद को देखने के बाद छलनी से अपने पति का दीदार करती हैं। पति का दीदार करने के बाद पत्नी अपने पति के हाथ से पानी पीकर व्रत तोड़ती है। वहीं, अबकी बार करवा चौथ को लेकर डीएम माला श्रीवास्तव से लेकर कई महिला अधिकारी व्रत रखकर अपने पति कीलम्बी आयु की कामना करती है।

सीओ सदर ने करवा चौथ को लेकर की है खरीदारी

सीओ सदर वन्दना सिंह भी करवा चौथ को लेकर खरीदारी की है और कल व्रत रखकर अपने पति की लम्बी आयु की कामना करेंगी। सीआरपीएफ के तैनात हवलदार पद पर समरजीत सिंह की लंबी आयु की कामना के लिए लीना सिंह व्रत रखकर चांद का दीदार करेंगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story