×

Raebareli News: अराजक तत्वों ने संविधान निर्माता बाबा साहब की मूर्ति तोड़ी, गांव में मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

Raebareli News: जनपद के सरेनी थाना क्षेत्र के एक गांव में में रविवार की रात को अराजक तत्वों ने संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़ दिया। सूचना मिलते ही प्रशासन हरकत में आया और मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू की।

Narendra Singh
Published on: 26 Feb 2024 2:09 PM GMT
Anarchist elements broke the statue of Constitution maker Baba Saheb, created panic in the village, police engaged in investigation
X

अराजक तत्वों ने संविधान निर्माता बाबा साहब की मूर्ति तोड़ी, गांव में मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस: Photo- Newstrack

Raebareli News: जनपद के सरेनी थाना क्षेत्र के एक गांव में में रविवार की रात को अराजक तत्वों ने संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़ दिया। सूचना मिलते ही प्रशासन हरकत में आया और मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू की। ग्रामीणों की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ संबंधित धारा में केस दर्ज कर लिया है।

थाना क्षेत्र के निसगर गांव में ग्राम पंचायत की जमीन में वर्ष 2020 में संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति स्थापित की गई थी लेकिन वर्ष 23 में इस मूर्ति को अलग-अलग तत्वों ने तोड़ दिया ग्रामीणों ने दोबारा मूर्ति की स्थापना कराई लेकिन बीती रात अलग-अलग तत्वों ने मूर्ति को दोबारा तोड़ डाला इससे हड़कंप मच गया।


पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया

गांव के रामस्वरूप पुत्र बुद्ध राम ने घटना की जानकारी पुलिस को दी तो उप जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह व कोतवाल संजय कुमार मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल किया। रामस्वरूप समेत आधा दर्जन ग्रामीणों की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ संबंधित धारा में केस दर्ज कर लिया है।कोतवाल का कहना है कि अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है अराजक तत्वों का जल्द पता लगा लिया जाएगा।

अराजक तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा

उन्होंने कहा कि पिछले साल जब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी की मूर्ति टूटी थी तो ऐसा प्रतीत हो रहा था कि शायद किसी जानवर ने या बंदर ने ऐसा किया है तो ग्रामीणों ने कोई मुकदमा दर्ज नहीं कराया था लेकिन इस बार साफ लग रहा है कि अराजक तत्वों ने मूर्ति को तोड़ा है मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है और अराजक तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story