×

Hanuman Jayanti 2024: अयोध्या में राम मंदिर बन जाने से हनुमान जी अति प्रसन्न - अजय अग्रवाल

Raebareli News: अजय अग्रवाल ने आगे कहा कि हनुमान जी चिरायु हैं और अभी भी कहीं हमारे बीच हैं। उनके आराध्य प्रभु श्री राम का मंदिर बन जाने से भगवान हनुमान अति प्रसन्न हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 23 April 2024 1:44 PM GMT
Raebareli News
X

प्रसाद वितरित करते भाजपा नेता अजय अग्रवाल (Pic:Newstrack)

Raebareli News: भाजपा नेता एवं सुप्रीम कोर्ट अधिवक्ता अजय अग्रवाल ने आज हनुमान जन्मोत्सव के पावन अवसर पर हनुमत कृपा सेवा समिति द्वारा रायबरेली के अति प्राचीन एवं अति मान्यता प्राप्त भगवान हनुमान के मनोकामना हनुमान मंदिर में आयोजित भंडारे में प्रसाद वितरित किया तथा कहा कि बजरंगबली जी के आशीर्वाद से इस बार रायबरेली में कमल खिलेगा।

हनुमान जी के आशीर्वाद से भारत सबसे शक्तिशाली देश बनेगा – अजय अग्रवाल

उन्होंने आगे कहा कि हिन्दू कैलेंडर के अनुसार हनुमान जयंती का पर्व हर साल चैत्र शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है। आज ही हनुमानजी का जन्म हुआ था। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार कठोर नियमपूर्वक बजरंगबली की पूजा करने से वह जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों की समस्त मनोकामना को पूर्ण कर देते हैं और केवल इतना ही नहीं भक्तों पर आने वाले संकटों को भी हनुमानजी हर लेते हैं और यही वजह है कि हनुमानजी का एक नाम संकटमोचक माना जाता है।


अजय अग्रवाल ने आगे कहा कि हनुमान जी चिरायु हैं और अभी भी कहीं हमारे बीच हैं। उनके आराध्य प्रभु श्री राम का मंदिर बन जाने से भगवान हनुमान अति प्रसन्न हैं और उनके आशीर्वाद से भारत परमवैभव का प्राप्त करेगा और विश्व का सबसे विकसित तथा शक्तिशाली देश बनेगा। कार्यक्रम के आयोजन अनूप अग्रवाल द्वारा किया गया, जिसमें प्रमुख रूप से पंकज मुरारका, शैलेंद्र अग्निहोत्री, अनुभव कककड, अतुल गुप्ता, त्रिलोचन छाबड़ा, महेंद्र अग्रवाल, दीपाली, ममता, कल्पना, निष्ठा अग्रवाल उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story