×

Raebareli News: प्रदेश की मेरिट लिस्ट में तीसरा स्थान प्राप्त कर कशिश बनी जिला टॉपर, दिया टिप्स

Raebareli News: कशिश ने बताया कि वो आठ घण्टे पढ़ाई करती थी जबकि बोर्ड परीक्षा के दौरान उसने 12 घण्टे तक पढ़ाई की। कशिश डॉक्टर बनना चाहती हैं।

Narendra Singh
Published on: 20 April 2024 12:31 PM GMT
X

प्रदेश की मेरिट लिस्ट में तीसरा स्थान प्राप्त कर कशिश बनी जिला टॉपर: Video- Newstrack

Raebareli News: यूपी बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित होने के बाद रायबरेली के होनहारों ने भी प्रदेश की मेरिट लिस्ट में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है। रायबरेली के तीन मेधावी छात्रों ने हाई स्कूल की मेरिट लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया। वहीं इंटरमीडिएट की छात्रा कशिश यादव ने प्रदेश की मेरिट सूची में तीसरा स्थान पाकर रायबरेली जिला टॉप किया है। इसके साथ ही प्रदेश की मेरिट सूची में रायबरेली के तीन छात्रों ने 8वी रैंक हासिल की जबकि एक छात्र ने नौवीं और एक ने 10वीं पोजिशन हासिल कर जिले का मान बढ़ाया है।

इंटरमीडिएट की मेरिट सूची में तीसरा स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा कशिश यादव आदर्श इंटर कालेज मुराई का बाग में पढ़ाई की। कशिश यादव के पिता उसी स्कूल में प्रिंसिपल हैं जिसमें कशिश ने पढ़ाई की है। कशिश ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और टीचरों को दिया है।

कशिश डाक्टर बनना चाहती हैं

कशिश ने बताया कि वो आठ घण्टे पढ़ाई करती थी जबकि बोर्ड परीक्षा के दौरान उसने 12 घण्टे तक पढ़ाई की। कशिश डाक्टर बनना चाहती हैं। इसके साथ तीन छात्रों ने इंटरमीडिएट की मेरिट सूची में 8वीं पोजिशन पाई है।

रायबरेली के टॉपर

मेरिट सूची में 9वीं और 10वीं रैंक वाले भी रायबरेली के हैं। वहीं रायबरेली के आठ छात्रों ने हाई स्कूल की मेरिट सूची में अपना स्थान बनाया है। रायबरेली के एनटीपीसी में सरस्वती विद्या मंदिर में पढ़ने वाली जया शुक्ला ने 7वीं रैंक हासिल की है। इसके साथ सकल नारायण इंटर कालेज के छात्र दीपेंद्र ने मेरिट सूची में 8वीं पोजिशन हासिल की है। इसके साथ सोनम यादव ने 9वीं रैंक हासिल की।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story