×

Raebareli: कलेक्ट्रेट परिसर में EVM प्रदर्शन केंद्र का डीएम ने किया शुभारंभ, लोगों को किया जागरूक दिया प्रशिक्षण

Raebareli News: रायबरेली में डीएम हर्षिता माथुर ने लोकसभा चुनाव से पहले ईवीएम वीवीपैट जागरूकता शिविर का शुभारंभ किया। इस जागरूकता शिविर में डीएम ने पब्लिक को डेमो दिया।

Narendra Singh
Published on: 10 Jan 2024 10:46 AM GMT
Raebareli News
X

EVM जागरूकता एवं प्रशिक्षण दौरान जिलाधिकारी हर्षिता माथुर (Social Media)

Raebareli News: रायबरेली में 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है। इसी के मद्देनजर जिला प्रशासन तैयारी में जुटा है। जिलाधिकारी हर्षिता माथुर (DM Harshita Mathur) बुधवार (10 जनवरी) ने कलेक्ट्रेट परिसर स्थित एडीएम वित्त एवं राजस्व कार्यालय के बाहर ईवीएम प्रदर्शन केंद्र का शुभारंभ किया।

EVM के प्रति जागरूक किया गया

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जागरूकता एवं प्रशिक्षण हेतु लोगों को ईवीएम की ट्रेनिंग दी गई। उन्हें ईवीएम के बारे में बताया गया। मतदान कैसे करना है, उसकी जानकारी दी गई। जिलाधिकारी ने आगे कहा, जिले की समस्त तहसीलों में लोगों को जागरूक किए जाने हेतु प्रदर्शन केंद्र स्थापित किए गए हैं। जिससे चुनाव से पहले लोगों को ईवीएम के बारे में जागरूक किया जा सके। मतदान के समय किसी तरह की कोई असुविधा ना हो, इसका भी ख्याल रखा जा रहा है।

इस दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन प्रफुल्ल त्रिपाठी,अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व पूजा मिश्रा,नायब तहसीलदार ऋषि मिश्रा व कई राजस्व निरीक्षक मौजूद रहे।

DM ने पब्लिक को दिया डेमो

वहीं, बात की जाए तो विपक्षी दलों द्वारा ईवीएम पर उठाए जा रहे सवालों के बीच चुनाव आयोग मतदाताओं को ईवीएम और वीवीपैट को लेकर जागरूकता अभियान चला रहा है। रायबरेली में डीएम हर्षिता माथुर ने लोकसभा चुनाव से पहले ईवीएम वीवीपैट जागरूकता शिविर का शुभारंभ किया। इस जागरूकता शिविर में डीएम ने पब्लिक को डेमो दिया। डीएम हर्षिता माथुर ने बताया कि ये अभियान जिले की सभी तहसीलों में किया जाएगा। इसके साथ ही अगर चुनाव आयोग के निर्देशानुसार ब्लॉकों में भी आयोजित किया जा सकता।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story