×

Rajya Sabha Election: क्रॉस वोटिंग को लेकर फायर हुए अखिलेश-शिवपाल, बीजेपी को चेताया

Rajya Sabha Election 2024: सोमवार रात को अखिलेश की डिनट पार्टी से सपा के आठ विधायक के नदारद होने की खबर ने प्रदेश के सियासी पारे को चढ़ा दिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Feb 2024 5:18 AM GMT
Akhilesh yadav, Shivpal  yadav
X

Akhilesh yadav, Shivpal yadav  (photo: social media)

Rajya Sabha Election 2024: यूपी की 10 राज्यसभा सीटों पर सुबह 9 बजे से मतदान जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव विधानसभा पहुंचकर वोट डाल चुके हैं। सोमवार रात को अखिलेश की डिनट पार्टी से सपा के आठ विधायक के नदारद होने की खबर ने प्रदेश के सियासी पारे को चढ़ा दिया है। उन विधायकों के क्रॉस वोटिंग करने की आशंका प्रबल है।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी इससे इनकार नहीं किया है। उन्होंने बीजेपी को चेतावनी देते हुए कहा, जो दूसरों के लिए काटा बोते हैं, उनके लिए भी कांटे मिलते हैं। जो दूसरों के लिए गड्ढे खोदते हैं एक दिन वो खुद भी गड्ढे में गिरते हैं। चंडीगढ़ मेयर चुनाव प्रकरण का हवाला देते हुए सपा नेता ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने लोकतंत्र को बचा लिया।

ये दिखाता है कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए कोई भी हथकंडा अपना सकती है, कोई भी लाभ और आश्वासन दे सकती है। बीजेपी जीतने के लिए सबकुछ करेगी। वहीं, कुछ सपा विधायकों के बीजेपी के संपर्क में होने की खबर पर अखिलेश ने दो टूक जवाब दिया। उन्होंने कहा कि जिन्हें लाभ मिलना होगा, जिनसे बीजेपी ने बहुत वादा किया होगा, वो चले जाएंगे।

शिवपाल ने बीजेपी को चेताया

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने कुछ सपा विधायकों के क्रॉस वोटिंग करने की खबर पर कहा कि उन्हें भी मीडिया के माध्यम से ऐसी जानकारी मिल रही है। उन्होंने कहा कि वे लोग समाजवादी पार्टी के चुनाव चिह्न पर जीते थे। शिवपाल ने बीजेपी को चेताते हुए कहा कि अगर इस तरह से होगा तो हम भी आगे देखेंगे।

आठ प्रत्याशी हमारे जीतेंगे – बीजेपी

वहीं, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने दावा किया कि 10 में से उनके आठ प्रत्याशियों की जीत तय है। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मतदान के बाद कहा कि भाजपा को सभी विधायकों का समर्थन और आशीर्वाद प्राप्त है। हमारे आठों प्रत्याशी जीतेंगे। वहीं, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि उसके तीसरे उम्मीदवार खड़ा करने के कारण वोटिंग की नौबत आई।

सपा के पास तीसरे उम्मीदवार को जीताने लायक वोट नहीं थे, फिर भी उसने प्रत्याशी को खड़ा कर दिया, जबकि बीजेपी के पास आठों प्रत्याशी को जीताने लायक वोट हैं। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया पर तंज कसते हुए मौर्य ने कहा, "खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे।" जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के प्रमुख राजा भैया ने भी दावा किया है कि बीजेपी आठ सीटें जीतेंगी।

बता दें कि राज्यसभा के लिए मतदान आज शाम चार बजे तक चलेगा। नतीजे रात तक आने की उम्मीद है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story