×

Mirzapur News: राकेश टिकैत ने सरकार से पूछा, कोई साइंटिस्ट बताएं, पराली बिना कैसे पैदा होगा धान

Mirzapur News: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा है कि सरकार बस झूठ बोलने का काम कर रही है। बगैर पराली धान कैसे पैदा होगा

Brijendra Dubey
Published on: 7 Nov 2022 2:34 PM GMT
X

मिर्ज़ापुर: राकेश टिकैत ने सरकार से पूछा कोई साइंटिस्ट बताएं, पराली बिना कैसे पैदा होगा धान

Mirzapur News: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा है कि सरकार बस झूठ बोलने का काम कर रही है। बगैर पराली धान कैसे पैदा होगा यह कोई साइंटिस्ट बताये। सरकार ने फ्री बिजली देने का वादा किया था। ट्यूबवेल के ऊपर मीटर लगाकर मुफ्त बिजली कहां दी जा रही है, यह इंजीनियरिंग हमें भी बतायें। 2024 के चुनाव को लेकर कहा हम कोई ज्योतिषी नहीं है। आंदोलन से विपक्ष को फायदा मिलने के सवाल पर कहा जिसको जो मिलना है मिले। कहां है विपक्ष, विपक्ष तो ढूंढे नहीं मिल रही है। यहां किसानों का धान 800 से 1200 में बिक रहा है। देश में एमएसपी लागू किया जाए।

राकेश टिकैत की जनसभा में मिर्जापुर, भदोही, सोनभद्र व चंदौली जनपद से भारी संख्या में किसान शामिल हुए। मिर्जापुर के आदर्श इंटर कॉलेज अदलहाट के मैदान में आयोजित किसान मजदूर महापंचायत में राकेश टिकैत ट्रैक्टर पर सवार होकर पहुंचे, जहां पर किसानों द्वारा राकेश टिकैत का जोरदार स्वागत किया गया।

26 नवंबर को भारतीय किसान यूनियन का राजधानी में कार्यक्रम का आयोजन

महापंचायत को सम्बोधित करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि 26 नवंबर को भारतीय किसान यूनियन के द्वारा प्रदेश की राजधानी में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। ऐसे में आप सभी से आह्वान है कि इस घेराव में ज्यादा से ज्यादा शामिल हों।

वाराणसी शक्तिनगर राजमार्ग पर बनाए गए टोल प्लाजा को लेकर कहा कि अगर 26 नवंबर तक टोल प्लाजा नहीं हटाया गया तो इसके लिए आंदोलन किया जाएगा। किसान मजदूर महापंचायत में भदोही, सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, प्रयागराज, श्रावस्ती व गोरखपुर के किसान शामिल हुए। किसान महापंचायत में सुरक्षा के मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात रही।

मीटर में फ्री बिजली कैसे जा रही ये इंजीनियरिंग हमें बता दो- टिकैत

टिकैत ने कहा, मीटर में फ्री बिजली कैसे जा रही ये इंजीनियरिंग हमें बता दो किसानों को संबोधित करने के बाद राकेश कहा कि 26 नवंबर 2020 को दिल्ली में किसानों के द्वारा आंदोलन शुरू किया गया था। उसकी बरसी पर हर प्रदेश की राजधानी में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story