×

Ballia News: सपा के राष्ट्रीय सचिव बनाये गए राम गोविंद चौधरी, कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

Ballia News: रविवार को इस बात की सूचना मिलते ही बलिया में कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई । जिस समय यह सूची जारी की गई उस समय राम गोविंद चौधरी बांसडीह में एक कार्यक्रम में मौजूद थे ।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 5 Feb 2023 3:56 PM GMT (Updated on: 5 Feb 2023 4:13 PM GMT)
Ram Govind Chaudhary was made the national secretary of Samajwadi Party
X

Ram Govind Chaudhary was made the national secretary of Samajwadi Party

Ballia News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सूची में परिवर्तन करते हुए सपा नेता व पूर्व नेता प्रतिपक्ष उत्तर प्रदेश विधानसभा राम गोविंद चौधरी का कद बढ़ाते हुए उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय सचिव मनोनीत किया है । रविवार को इस बात की सूचना मिलते ही बलिया में कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई । जिस समय यह सूची जारी की गई उस समय राम गोविंद चौधरी बांसडीह में एक कार्यक्रम में मौजूद थे ।

कार्यकर्ताओं ने माला पहना कर किया किया स्वागत

कार्यकर्ताओं ने बांसडीह में ही कार्यक्रम के दौरान राम गोविंद चौधरी का फूल माला पहना कर स्वागत किया । इस दौरान राम गोविंद चौधरी ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उन पर भरोसा करके जो जिम्मेदारी उन्हें दी है वो उस जिम्मेदारी को बखूबी निभाएंगे और अपनी पृरी क्षमता के साथ उस पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे तथा समाजवादी पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर ताकतवर बनाने की कोशिश करेंगे।

इन्होने किया स्वागत

आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की जो सूची जारी हुई थी. उसमें राम गोविंद चौधरी को राष्ट्रीय कार्यकरणी का सदस्य बनाया गया था। जिसमे संसोधन करते हुए अब उन्हें राष्ट्रीय सचिव की सूची में शामिल किया गया है। राम गोविंद चौधरी को राष्ट्रीय सचिव बनाये जाने के बाद उनका स्वागत करने वालों में सपा के जिला प्रवक्ता सुशील पांडे कान्हजी, बांसडीह विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष हरेंद्र सिंह , अशोक यादव , रविन्द्र सिंह , उमेश मिश्र, लालबाबू पांडे, भगवती चौबे, लल्लन यादव, हरि किशुन वर्मा, आदि कार्यकर्ता प्रमुख रूप से शामिल रहे ।

कौन हैं? राम गोविन्द चौधरी

रामगोविन्द चौधरी का जन्म 9 जुलाई, 1953 में उत्तर प्रदेश के बलिया में एक सामान्य परिवार मे हुआ था। इन्होने लखनऊ विश्वविद्यालय से एलएलबी की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद वकालत करने लगे। इन्होने अपने राजनीतिक जीवन की शुरूआत छात्र राजनीति से की। 1971-72 में बलिया के मुरली मनोहर टाउन महाविद्यालय में महामंत्री और बाद में अध्यक्ष चुने गए। पहली बार वे 1977 में चिलकहर विधानसभा सीट से जीतकर विधानसभा पहुंचे। 2002 में साइकिल का दामन थामा। 2017 में बांसडीह विधानसभा चुनाव जीतकर नेते। उन्हे नेता प्रतिपक्ष बनाया गया। 2022 के विधानसभा चुनाव में उन्हे भाजपा प्रत्याशी केतकी सिंह से हार का समना करना पड़ा।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story