×

Lok Sabha Election 2024: रोड नहीं तो वोट नहीं, ग्रामीणों ने चुनाव का किया बहिष्कार

Lok Sabha Election 2024: रामपुर की विधानसभा बिलासपुर क्षेत्र में ग्राम बलभद्रपुर में ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया है। ग्रामीणों का कहना है कि काफी समय से गांव की सड़के टूटी पड़ी है।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh SharmaReport Azam Khan
Published on: 19 April 2024 11:52 AM GMT
Lok Sabha Election 2024
X

मतदान का बहिष्कार करते ग्रामीण (Pic:Newstrack)

Rampur News: देश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी है। पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रही है। वहीं छिटपुट घटनाओं को छोड़कर लगभग सभी जगहों मतदान शांतिपूर्ण तरीके से जारी है। इसमें राजस्थान की 12 सीट, उत्तर प्रदेश में 8 सीट, मध्य प्रदेश में 6 सीट, बिहार में 4 सीटों पर मतदान हो रहा है। जबकि पश्चिम बंगाल में 3 सीट, असम और महाराष्ट्र में 5 सीट, मणिपुर में 2 सीट और त्रिपुरा, जम्मू कश्मीर तथा छत्तीसगढ़ में एक-एक सीट पर वोटिंग जारी है।

अगर रोड नहीं तो वोट नहीं

वहीं रामपुर से मतदान के बहिष्कार की खबरें है। रामपुर की विधानसभा बिलासपुर क्षेत्र में ग्राम बलभद्रपुर में ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया है। ग्रामीणों का कहना है कि काफी समय से गांव की सड़के टूटी पड़ी है। हम लोगों ने काफी बार मंत्री और सांसद से भी इसकी शिकायत की लेकिन उसके बावजूद वहां की रोड ठीक नहीं हुई। इसीलिए हमने यह निर्णय लिया है कि अगर रोड नहीं तो वोट नहीं। इसीलिए हमने आज सभी ग्राम वासियों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया है।

विधायक और सांसद से शिकायत करने पर भी नहीं बनी बात

शिकायतकर्ता लक्ष्मण गंगवार ने कहा कि तहसील बिलासपुर के एक गांव में बलभद्रपुर हमारे गांव में 2 किलोमीटर का एक कच्चा रास्ता है जो पिछले 40 वर्षों से हम अपने विधायक और सांसद को कई बार उनको शिकायती प्रार्थना पत्र दिया लेकिन अभी तक कोई हमारी सुनवाई नहीं हुई। बच्चे स्कूल टाइम से नहीं पहुंच पाते, मरीज़ टाइम से डॉक्टर के पास नहीं पहुंच पाते हमारी समस्या का समाधान नहीं हो पाया। इसलिए सभी ग्राम वासियों ने सोच समझकर यह निर्णय लिया कि आज 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव का पूर्ण तरीके से बहिष्कार करते है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story