×

Resignation UP AAG: यूपी के अतिरिक्त महाधिवक्ता अर्धेन्दुमौली प्रसाद का इस्तीफा, बताया ये कारण

Resignation UP AAG: एएजी के रूप में अपनी भूमिका से पहले, प्रसाद ने सर्वोच्च न्यायालय में एक स्थायी वकील के रूप में उत्तर प्रदेश राज्य में अपनी कानूनी विशेषज्ञता का योगदान दिया।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 2 April 2024 2:17 PM GMT
Resignation of UP Additional Advocate General Ardhendumauli Prasad
X

यूपी के अतिरिक्त महाधिवक्ता अर्धेन्दुमौली प्रसाद का इस्तीफा: Photo- Social Media

Resignation UP AAG: उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त महाधिवक्ता (एएजी) अर्धेन्दुमौली कुमार प्रसाद ने अचानक मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपने इस्तीफे को यूपी सरकार के प्रमुख सचिव (कानून) और कानूनी सलाहकार को भेज दिया है। अनुभवी वकील प्रसाद ने अपने इस्तीफे का कारण व्यक्तिगत बताया है। इस्तीफे में प्रसाद ने राज्य सरकार की सेवा करने के अवसर के लिए आभार भी व्यक्त किया और अपने कार्यकाल को एक सम्मान और एक महत्वपूर्ण सीखने का अनुभव बताया।

व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दे रहा हूं- अर्धेन्दुमौली कुमार प्रसाद

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का बचाव करना एक विशेषाधिकार और सम्मान की बात है और यह मेरे लिए सीखने की एक बड़ी प्रक्रिया रही है। हालांकि, व्यक्तिगत कारणों से, मैं अपने इसे जारी रखने में असमर्थ हूं और इसलिए उत्तर प्रदेश राज्य के अतिरिक्त महाधिवक्ता के पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे रहा हूं।


उन्होंने बताया कि उनका निर्णय 2 नवंबर, 2021 को शुरू हुए उनके कार्यकाल के अंत का प्रतीक है, जब उन्हें सहकर्मियों रवेंद्र कुमार और अजय अग्रवाल के साथ नियुक्त किया गया था। एएजी के रूप में अपनी भूमिका से पहले, प्रसाद ने सर्वोच्च न्यायालय में एक स्थायी वकील के रूप में उत्तर प्रदेश राज्य में अपनी कानूनी विशेषज्ञता का योगदान दिया।

उनके इस्तीफे के बाद अब सरकार को नए एएजी का चुनाव करना होगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story