×

Noida Dog Attack Case: एनसीआर में जारी है कुत्तों का आतंक, अब नोएडा में रिटायर्ड IAS अफसर को बनाया निशाना

Noida Dog Attack Case: एक रिटायर्ड आईएएस अफसर पर आवारा कुत्ते ने अचानक धावा बोल दिया है। जिसमें वृद्धि सेवानिवृत अधिकारी बुरी तरह जख्मी हो गए।

Krishna Chaudhary
Published on: 8 Sep 2023 2:39 AM GMT
Noida Dog Attack Case
X

Noida Dog Attack Case (photo: social media )

Noida Dog Attack Case: दिल्ली-एनसीआर के जिलों में कुत्तों का आतंक जारी है। राष्ट्रीय राजधानी से सटे यूपी के गाजियाबाद के बाद अब नोएडा से डॉग बाइट का मामला सामने आया है। खबरों के मुताबिक, एक रिटायर्ड आईएएस अफसर पर आवारा कुत्ते ने अचानक धावा बोल दिया है। जिसमें वृद्धि सेवानिवृत अधिकारी बुरी तरह जख्मी हो गए। नोएडा के हाई राइज हाउसिंग सोसाइटियों में आवारा कुत्तों के कहर की ये कोई पहली घटना नहीं है।

जानकारी के मुताबिक, ताजा घटना नोएडा के नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र स्थित जेपी अमन सोसाइटी के टावर एन 14 का है। सेवानिवृत आईएएस अधिकारी सुबोध मेहता कल यानी गुरूवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे मॉर्निंग वॉक के लिए अपने टॉवर की लिफ्ट के पास पहुंचे थे। उस वक्त वहां कुछ आवारा कुत्ते भी घूम रहे थे। तभी उनमें से एक ने अचानक 74 वर्षीय मेहता पर हमला कर दिया। कुत्ते ने उनके जांघ पर काटा है।

हमले में बुरी तरह जख्मी होने वाले मेहता ने जब शोर मचाया, तब सिक्योरिटी गार्ड और अन्य लोग घटनास्थल की ओर दौड़े। आननफानन में उन्हें डॉक्टर के पास ले जाया गया, जहां उनका उपचार हुआ। उनकी हालत अब स्थिर बताई जा रही है। पीड़ित अधिकारी ने बताया कि घटना के दौरान उनके साथ एक और सीनियर सिटिजन थे। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाना जरूरी है, अन्यथा प्रतिदिन ऐसे मामले सामने आते रहेंगे।

सोसाइटी के लोगों ने डॉग लवर्स को ठहराया जिम्मेदार

नोएडा की हाई राइज हाउसिंग सोसाइटियों में कुत्तों के आतंक के पीछ लोग सोसाइटी में ही रह रहे डॉग लवर्स को जिम्मेदार ठहराते रहे हैं। उनका कहना है कि इन्हीं के शह पर आवारा कुत्ते सोसाइटी के अंदर घुसे रहते हैं, जो अक्सर कभी किसी बच्चे या व्यस्क को अपना निशाना बनाते हैं। गुरूवार की घटना को लेकर भी सोसाइटी के लोगों ने डॉग लवर्स और नोएडा विकास प्राधिकरण पर आरोप लगाया है कि बार-बार शिकायत के बावजूद वो कोई एक्शन नहीं लेता है। वे आवारा कुत्तों को फीड कराते हैं, जिसके कारण सोसाइटी में आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ रहा है।

बता दें कि कुछ दिनों पहले गाजियाबाद का एक डॉग बाइट केस काफी सुर्खियों में रहा था। एक पालतू कुत्ते के काटने के कारण एक मजदूर का 14 वर्षीय बच्चा रेबीज के कारण दम तोड़ दिया था। इस मामले में पुलिस की ओर से कुत्ते की मालकिन और परिवार के तीन अन्य सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story