×

Saharanpur News: आतंकी कनेक्शन देवबंद से गिरफ्तार युवकों का, लश्कर-ए-तैयबा से लेने वाले थे ट्रेनिंग

Saharanpur News: यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किए आरोपियों का लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के साथ आतंकी कनेक्शन निकाला है। एटीएस का मानना है कि वह हथियार व ट्रेनिंग प्राप्त करने वाला था।

Neena Jain
Report Neena JainPublished By Deepak Kumar
Published on: 14 March 2022 4:24 PM GMT
Saharanpur News 3 youths arrested by UPTAS Connection with Lashkar-e-Taiba
X

देवबंद से गिरफ्तार किए 3 युवकों का निकला आतंकी कनेक्शन।

Saharanpur News: यूपी एटीएस (UP ATS) की आंतकियों के विरुद्ध कार्रवाई लगातार जारी है। यूपी एटीएस (UP ATS) ने 2 दिन पूर्व 3 युवकों को सहारनपुर जनपद (Saharanpur District) के थाना क्षेत्र के देवेंद्र नगर के दारुल उलूम चौक के पास नजमी बिल्डिंग से गिरफ्तार किया था। आज यूपी एटीएस की सहारनपुर यूनिट (Saharanpur Unit) ने इनामुल और इनाम इम्तियाज़ पुत्र इम्तियाज मियां निवासी गांव पटना थाना गवा जनपद गिरिडीह झारखंड के विरोध देशद्रोही मामलों में संदीप रहने के मामले में मामला दर्ज कराया है।

इन देशों से जुड़ा हुआ था संबंध

आपको बता दें कि इनामुल हक झारखंड का रहने वाला है। 2 वर्ष पूर्व CAA के प्रदर्शन के दौरान देवबंद में आया था। इसमें मोबाइल पर एक व्हाट्सएप ग्रुप बना रखा था, जिसमें पाकिस्तान (Pakistan) के लोग जुड़े हुए थे। इतना ही नहीं व्हॉट्सएप ग्रुप के माध्यम से पाकिस्तान (Pakistan), बांग्लादेश, अफगानिस्तान (Afghanistan) आदि देशों के व्यक्ति से देहात के संबंध में जुड़ा हुआ था>

लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था आरोपी

इसके अलावा यूट्यूब और फेसबुक द्वारा जिहाद के संबंधित वीडियो आदि प्रसारित कर रहा था और लोगों को जिहाद के लिए प्रेरित कर रहा था और अब पाकिस्तान जाकर ट्रेनिंग की तैयारी कर रहा था कि यूपी एटीएस ने इसे गिरफ्तार कर लिया। माना जा रहा है कि इनामुल हक एक अन्य व्यक्ति के माध्यम से लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के आतंकियों से जुड़ा हुआ था और वह हथियार व ट्रेनिंग प्राप्त करने वाला था।

इनामुल हक के पास से ये सामान बरामद

इसके साथ पकड़े गए दोनों युवकों के संलिप्तता के बारे में अभी यूपी एटीएस (UP ATS) जांच कर रही है, लेकिन इनामुल हक के विरोध देवबंद में मामला दर्ज करवा दिया गया है। इनामुल हक के पास से आधार कार्ड तो पैन कार्ड एक एटीएम चार एयरटेल के सिम एक मोबाइल और एक मेमोरी कार्ड भी बरामद हुआ है। फिलहाल यूपी एटीएस ने इससे पूछताछ कर रही है। उम्मीद है कि इससे आतंकवादियों से जुड़ी अन्य कई मामलों का खुलासा भी होगा

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story