×

BJP-RLD Alliance: जयंत चौधरी पर हमलावर हुई सपा, शिवपाल ने दी नसीहत तो रामगोपाल ने कर दी चरित्र पर टिप्पणी

BJP-RLD Alliance: कल से ही सपा नेताओं की ओर से रालोद प्रमुख पर हमले शुरू कर दिए हैं। शनिवार को भी सपा के दो बड़े नेता रामगोपाल यादव और शिवपाल यादव ने उनपर निशाना साधा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 Feb 2024 9:48 AM GMT
BJP-RLD Alliance: जयंत चौधरी पर हमलावर हुई सपा, शिवपाल ने दी नसीहत तो रामगोपाल ने कर दी चरित्र पर टिप्पणी
X

Jayant Chaudhary , Shivpal yadav,   Ram Gopal Yadav (photo: social media )

BJP-RLD Alliance: पिछले कई दिनों से दिल्ली से लेकर यूपी तक की सियासी गलियारों में आरएलडी के एनडीए में जाने की अटकलों पर अब विराम लग चुका है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से देश के तीन दिग्गजों को भारत रत्न से सम्मानित करने की जानकारी दी गई, जिसमें एक पूर्व प्रधानमंत्री और बड़े किसान नेता चौधरी चरण सिंह भी शामिल थे। इस पर राष्ट्रीय लोकदल प्रमुख जयंत चौधरी की जो प्रतिक्रिया आई, उसने बीजेपी – आरएलडी के बीच पक रही सियासी खिचड़ी को पक्का कर दिया।

अभी तक समाजवादी पार्टी के नेता इन अफवाहों को महज बीजेपी की चाल बताकर खारिज कर रहे थे और जयंत के इंडिया ब्लॉक में रहने का दावा कर रहे थे लेकिन अब उनके तेवर भी गरम हो गए हैं। कल से ही सपा नेताओं की ओर से रालोद प्रमुख पर हमले शुरू कर दिए हैं। शनिवार को भी सपा के दो बड़े नेता रामगोपाल यादव और शिवपाल यादव ने उनपर निशाना साधा है।

रामगोपाल ने चरित्र पर कर दी टिप्पणी

राज्यसभा में समाजवादी पार्टी के नेता प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने रालोद सुप्रीमो जयंत चौधरी पर तंज कसते हुए कहा, जो भाग रहे हैं उनका चरित्र भागने वाला है, हो सकता है कि वो फिर वापस आ जाएं। जब कोई चीज फाइनल सामने आ जाए तो ही पता चल पाएगा। उन्होंने चुनाव में नुकसान की बात को खारिज करते हुए कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि कौन कहां जा रहा और कहां नहीं जा रहा है। इससे पहले उन्होंने कहा था, जयंत चौधरी का वोट पहले ही भाजपा में जा चुका है। चुनाव आने वाला है जनता ही तय करती है कि कौन नेता है कौन नहीं।

शिवपाल यादव ने दी जयंत चौधरी को नसीहत

सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने शनिवार को जयंत चौधरी को नसीहत देते हुए कहा कि जो छोटे-छोटे दल भाजपा में गए उनका हाल देख लीजिए। वे कहीं के नहीं रहे। इससे पहले शुक्रवार को उन्होंने कहा था, मैं जयंत चौधरी को बहुत अच्छे तरीके से जानता हूं। वे धर्मनिरपेक्ष लोग हैं। बीजेपी केवल मीडिया को भ्रमित कर रही है। आरएलडी हमारे साथ है और हम सब मिलकर लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने का काम करेंगे।

एनडीए में शामिल होने पर क्या बोले जयंत?

रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने आज संसद भवन परिसर में एनडीए में शामिल होने के सवाल पर कहा, मैंने कल भी बोला था कि जब भारत रत्न दिया गया है तो मेरी भावनाएं अपने आप जुड़ गई हैं। आगे हमारी रणनीति क्या है? कैसे हम चुनाव लड़ेंगे? इनका जवाब समय पर दिया जाएगा।

बता दें कि बीजेपी के सूत्रों के हवाले से जानकारी सामने आ रही है कि आरएलडी को दो सीटों पर राजी किया गया है। ये सीटें बागपत और बिजनौर है। इसके अलावा उनकी राज्यसभा सीट भी बरकरार रहेगी। केंद्र और यूपी की सरकार में भी उनकी पार्टी को शामिल किया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story