×

Mirzapur News: केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के गढ़ में समाजवादी पार्टी ने दी पटखनी, 471 वोटों से जीती सपा

Mirzapur News: जिला अध्यक्ष देवी प्रसाद ने कहा यह जीत सपा और इंडिया की है। वहीं घोसी विधानसभा उपचुनाव को लेकर कहा बीजेपी और मोदी की हार है।

Brijendra Dubey
Published on: 8 Sep 2023 5:57 PM GMT
Samajwadi Party supported candidate Sheel Kumari won
X

सामाजवादी पार्टी की समर्थित प्रत्याशी शील कुमारी हुईं विजयी: Photo-Newstrack

Mirzapur News: केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के गढ़ में समाजवादी पार्टी ने पटखनी दे दी। राजगढ़ जिला पंचायत सदस्य उपचुनाव में अपना दल एस व बीजेपी गठबंधन के प्रत्याशी को हराकर समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी ने जीत दर्ज किया। समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी शील कुमारी ने अपना दल एस की प्रत्याशी आरती कोल को 471 मतों हरा दिया है। अपना दल एस की विधायक रिंकी कोल के विधायक बन जाने के बाद खाली हुई थी सीट। सपाइयों ने पटाखे छोड़कर जश्न मनाया। सपा जिला अध्यक्ष ने बीजेपी और अपना दल एस पर निशाना साधते हुए कहा कि अब हमारी शुरुआत अच्छी हो गई है। जनता का जुड़ाव सपा और इंडिया की ओर है। घोसी विधानसभा उपचुनाव बीजेपी और मोदी की हार है।

इंडिया गठबंधन की झलक

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले इंडिया गठबंधन की झलक दिखने लगी है। घोसी विधानसभा उपचुनाव के साथ ही मिर्जापुर के राजगढ़ जिला पंचायत सदस्य उपचुनाव में इंडिया गठबंधन समर्थित प्रत्याशी की जीत से समझा जा सकता है। मिर्जापुर की सांसद व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के गढ़ में भी समाजवादी पार्टी ने सेंध लगा दी है। राजगढ़ जिला पंचायत सदस्य के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने बाजी मारी है। समाजवादी पार्टी के समर्थित प्रत्याशी शील कुमारी ने अपना दल एस व भाजपा गठबंधन की प्रत्याशी आरती कोल को 471 मतों से हराकर जीत हासिल किया है।

इस सीट पर पहले अपना दल एस समर्थित प्रत्याशी रिंकी कोल जिला पंचायत सदस्य थी, मगर उनके पति विधायक राहुल प्रकाश कोल के निधन के बाद अपना दल एस ने रिंकी कोल को राहुल कोल की जगह प्रत्याशी बनाया और रिंकी कोल छानबे विधानसभा से विधायक चुनी ली गईं जिसके चलते राजगढ़ जिला पंचायत सदस्य सीट खाली हो गई थी। जीतने के बाद शील कुमारी ने कहा यह जीत जनता की है। हारे प्रत्याशी के आगे मैं कुछ नहीं थी बड़ी-बड़ी गाड़ियां से चलते थे, हम अपना पैदल चलती थी, जनता ने मौका दिया है जो हो सकेगा वह क्षेत्र का विकास करेंगे।

सामाजवादी पार्टी की समर्थित प्रत्याशी शील कुमारी जीतीं

जिला पंचायत सदस्य के उपचुनाव में भाजपा, अपना दल एस, निषाद पार्टी के समर्थित प्रत्याशी आरती देवी को 4527 वोट मिला तो वहीं सामाजवादी पार्टी की समर्थित प्रत्याशी शील कुमारी 4998 वोट पाकर आरती कोल को 471 मतों से हराकर जीत हासिल की। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिला पार्टी कार्यालय लोहिया ट्रस्ट में कार्यकर्ताओं ने पटाखे बजाकर जीत का जश्न मनाया है. पत्रकारों से बात करते हुए जिला अध्यक्ष देवी प्रसाद ने कहा यह जीत सपा और इंडिया की है। वहीं घोसी विधानसभा उपचुनाव को लेकर कहा बीजेपी और मोदी की हार है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story