×

UP News: राष्ट्रीय सचिव विनय शंकर तिवारी के ठिकानों पर ईडी के छापे से सपाई नाराज

Gorakhpur News: सपा के राष्ट्रीय सचिव विनय शंकर तिवारी के देश भर के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी से नाराज सपा कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन के अधिकारियों को सौंपा।

Purnima Srivastava
Published on: 23 Feb 2024 12:20 PM GMT (Updated on: 23 Feb 2024 12:21 PM GMT)
Uttar Pradesh
X

राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन अधिकारी को देते सपा नेता source: Newstarck

Gorakhpur News: पूर्व कैबिनेट मंत्री स्व.हरिशंकर तिवारी के पुत्र और सपा के राष्ट्रीय सचिव विनय शंकर तिवारी के देश भर के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी से नाराज सपा कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन के अधिकारियों को सौंपा। कार्यकर्ताओं ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा सरकार हार को देखकर बौखला गई है। वह पूर्वांचल की राजनीति में दखल रखने वाले तिवारी परिवार को बदनाम करने की साजिश कर रही है। ब्राह्मणों में परिवार के दखल को देखते हुए भाजपा परेशान है।

राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन में सपाईयों ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय सचिव, विनय शंकर तिवारी (पूर्व विधायक) पूर्वांचल में अपने समाज में मजबूत पकड़ रखने वाले नेता हैं। भाजपा सरकार अपने राजनैतिक विरोधियों को येन केन प्रकारेण परेशान करने एवं दबाव बनाने पर अमादा है, जो न्यायोचित नहीं है। राजनीतिक षड़यन्त्र के तहत बदनाम करने के लिए शुक्रवार की सुबह ईडी का छापा पूर्वांचल के कद्दावर नेता, प्रदेश सरकार में कई बार मंत्री रहे स्व. पंडित हरिशंकर तिवारी के आवास पर डलवाया गया है।

सपा में शामिल होने के बाद हो रहा उत्पीड़न

जिलाध्यक्ष ब्रजेश कुमार गौतम ने कहा कि विनय शंकर तिवारी की पूर्वांचल में अच्छी पकड़ है। जबसे वह व उनका परिवार सपा में शामिल हुआ है तभी से उस परिवार पर दबाव बनाने के लिए परेशान किया जा रहा है। ईडी का छापा डलवाकर केन्द्र व प्रदेश सरकार तिवारी परिवार को बदनाम करने पर तुली हुई है। वरिष्ठ सपा नेता के आवास पर आसन्न लोकसभा चुनाव को देखते हुए छापा पड़ा है। लोकसभा चुनाव में आसपास के सीटों पर उस परिवार की अच्छी पकड़ है। लोकसभा चुनाव के समय इस परिवार पर शिकंजा कसकर बदनाम करने की नीयत से छापेमारी करायी जा रही है। यह कार्यवाही लोकतांत्रिक प्रक्रिया की हत्या के समान है।

इनकी रही मौजूदगी

ज्ञापन देने वाले प्रतिनिधिमंडल में प्रमुख रूप से महानगर अध्यक्ष शब्बीर कुरैशी, जिला महासचिव रामनाथ यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष प्रह्लाद यादव जिला, उपाध्यक्ष मुन्नीलाल यादव, राजू तिवारी, मैना भाई, रफीउल्लाह सलमानी, कमर कुरैशी, राजू, विक्की निषाद, फिरदौस आलम, शिव कुमार दुबे, सीपी सिंह, बृजनाथ मौर्य, कमल किशोर यादव, राजेश सिंह सैथवार, सेराज हुसैन, सच्चिदानंद यादव, जाहिद हुसैन, सुनील यादव, चन्द्रभान प्रजापति, अभिमन्यु मौर्य, अनूप यादव, राकेश यादव, आफताब निजामी आदि मौजूद रहे।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story