×

Sant Kabir Nagar News: 50 हजार लाओ... घूस लेते एंटी करप्शन ने किया गिरफ्तार

Sant Kabir Nagar News: संतकबीरनगर जिले के वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक विभाग में तैनात एक लिपिक को एंटी करप्शन टीम ने 50 हजार रुपए घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh SharmaReport Amit Pandey
Published on: 10 May 2024 1:09 PM GMT (Updated on: 10 May 2024 1:11 PM GMT)
Sant Kabir Nagar News
X

एंटी करप्शन टीम द्वारा गिरफ्तार क्लर्क (Pic:Newstrack)

Sant Kabir Nagar News: प्रदेश में योगी सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति जारी है। लेकिन अफसर ही सरकार की नीतियों पर पलीता लगाने में लगे हुए है। प्रदेश के जनपद संतकबीरनगर से एक घूस लेने का मामला सामने आया है। दरअसल, जिले में बेसिक शिक्षा विभाग में लेखागार कार्यालय में तैनात एक बाबू को 50 हजार की रिश्वत लेते हुए एंटी करप्शन की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। एक शिक्षक की शिकायत पर वेतन के मामले में बाबू घुस मांग रहा था जिसकी शिकायत शिक्षक ने एंटी करप्शन टीम से की थी। एंटी करप्शन टीम ने मामले में कार्यवाही करते हुए रिश्वतखोर बाबू को गिरफ्तार किया है।

एंटी करप्शन टीम ने क्लर्क को किया गिरफ्तार

संतकबीरनगर जिले के वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक विभाग में तैनात एक लिपिक को एंटी करप्शन टीम ने 50 हजार रुपए घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। टीम बाबू को गिरफ्तार कर कोतवाली ले आई। यहां कानूनी प्रक्रिया पूरी की जा रही है। नाथनगर के नैनाझाला के शिक्षक कृष्ण चंद्र ने बताया कि उनका वेतन विसंगति का मामला लटका हुआ था। कई बार कहने के बाद भी दुरुस्त नहीं किया गया। वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक विभाग में तैनात लिपिक शरदेंदु विसंगति ठीक करने के नाम पर 50 हजार रूपए मांग रहा था।

टीम ने ऐसे बिछाया जाल

शिक्षक ने आगे बताया कि काफी परेशान होने के बाद एंटी करप्शन विभाग से सम्पर्क किया। एंटी करप्शन विभाग ने मामले की तहकीकात करने के बाद प्लान तैयार किया। सारी तैयारी करने के बाद छापे की कार्रवाई शुरू की। शिक्षक कृष्ण चंद्र को केमिकल लगे 500-500 के नोट सौंप कर बाबू को देने के लिए भेजा। शिक्षक कृष्ण चंद्र ने जैसे ही लिपिक शरदेंदु को रुपए सौंपे तुरंत एंटी करप्शन विभाग की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। टीम गिरफ्तार लिपिक को लेकर कोतवाली खलीलाबाद पहुंची। यहां उसके खिलाई कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story