×

Fire in Sant Kabir Nagar: खेत में लगी भीषण आग, 5 किमी तक हर तरफ गुबार ही गुबार, मचा हड़कंप

Fire in Sant Kabir Nagar: संतकबीरनगर के धनघटा तहसील क्षेत्र में मंगलवार को उस समय हड़कंप मच गया। जब एक छोटी सी चिंगारी ने पांच किमी के दायरे को अपनी जद में ले लिया।

Shishumanjali kharwar
Published on: 16 April 2024 11:24 AM GMT (Updated on: 16 April 2024 12:12 PM GMT)
santkabirnagar news
X

संतकबीरनगर में खेत में लगी भीषण आग (सोशल मीडिया)

Fire in Sant Kabir Nagar: जिले के धनघटा तहसील क्षेत्र में मंगलवार दोपहर खेत में अचानक आग लग गयी। देखते ही देखते छोटी सी चिंगारी ने विकराल रूप धारण कर लिया और आग पांच किमी इलाके में फैल गयी। आग लगने के चलते कई बीघा खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गयी। इस अग्निकांड के बाद जहां धनघटा-बिड़हर मार्ग पर लंबा जाम लग गया। आग बुझाने के चक्कर में जहां दो लोग झुलस गए। वहीं आधा दर्जन छुट्टा मवेशी भी आग की चपेट में आकर झुलस गए

वहीं खेत में पकी फसल के जल जाने से किसानों के आंखू में आंसू और माथे पर चिंता की लकीरें नजर आने लगी। घटना की सूचना दमकल विभाग की दी गयी। जानकारी मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गयीं। लेकिन काफी लंबे इलाके में फैली हुई आग पर काबू पाने में कठिनाई हो रही है।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर धनघटा तहसील क्षेत्र में अचानक एक गेहूं के खेत में आग लग गयी। जब तक लोग कुछ दायर में फैली आग पर काबू पाने के लिए वहां पहुंचते। तब तक आग ने पांच किमी दायर को अपनी जद में ले लिया। आग लगने से खेत में लगी खड़ी फसल जलकर राख हो गयी। दोपहर में तेज हवा चलने की वजह से भी आग काफी तेजी से फैल गयी।

बताया जा रहा है कि छपरा मगर्वी, खाले पुरवा, कर्मियान टोला, परसहर, बनतंवर, प्रसादपुर समेत कई गांवों के किसानों की फसल जल गयी है। कुछ घरों के भी जलने की खबर मिल रही है। आग लगने के बाद धनघटना-बिड़हर मार्ग पर लोगों का जाम लग गया। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम को आग पर काबू पाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। तेज हवा फायर बिग्रेड के काम पर बाधा डाल रही है। वहीं काफी दूरी में आग लगने से चारों तरफ धुंआ-धुंआ हो गया है। जिससे लोगों को सांस लेने में भी परेषानी होने लगी है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story