×

UP: अखिलेश दूषित मानसिकता वाले व्यक्ति.., सपा छोड़ने के बाद जय चौबे ने निकाली भड़ास

UP: समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देने के बाद पूर्व विधायक जय चौबे ने सपा सुप्रीमो के ऊपर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि अखिलेश यादव एक दूषित मानसिकता वाले व्यक्ति हैं।

Amit Pandey
Published on: 19 April 2024 8:26 AM GMT
santkabirnagar news
X

सपा छोड़ने के बाद जय चौबे ने निकाली भड़ास (न्यूजट्रैक)

Sant Kabir Nagar News: जिले की सियासत भी मौसम के मिजाज की तरह उस वक्त गर्म हो गयी। जब कद्दावर सपा नेता और पूर्व विधायक दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे ने समाजवादी पार्टी से खुद को अलग कर लिया। समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देने के बाद पूर्व विधायक जय चौबे ने सपा सुप्रीमो के ऊपर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि अखिलेश यादव एक दूषित मानसिकता वाले व्यक्ति हैं। जिनकी पार्टी में सामान्य वर्ग के लिए कोई जगह नहीं है। पूर्व विधायक जय चौबे ने अखिलेश के पीडीए नीति पर तंज कसते हुए कहा कि पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक कोई भी अब अखिलेश के साथ नहीं चलेगा।

टिकट न मिलने से खफा थे जय चौबे

बता दें कि पूर्व विधायक जय चौबे समाजवादी पार्टी से लोकसभा सीट के लिए प्रत्याषी की रेस में सबसे आगे थे लेकिन पार्टी ने ऐन वक्त पर उन्हें टिकट न देकर पूर्व विधायक लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद को टिकट दे दिया। जिले में समाजवादी विचारधारा को आगे बढ़ाने के साथ विधानसभा चुनाव में पार्टी का मत प्रतिशत बढ़ाने वाले पूर्व विधायक जय चौबे को जब पार्टी ने टिकट नहीं दिया। तब उन्होंने पार्टी से बगावत कर ये एलान किया कि एक सप्ताह के अंदर ही वो अपना कोई राजनैतिक फैसला लेंगे। इसके साथ ही पूर्व विधायक जय चौबे ने सपा से घोषित कैंडिडेट लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद के खिलाफ तंज कसते हुए कहा कि जो व्यक्ति प्रधानी चुनाव नहीं जीत पाया। जो नगर निकाय चुनाव में बुरी तरह हारा। ऐसे पप्पू निषाद को टिकट देकर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने जनता की मांग को ठुकराने का काम किया हैं।

सपा सुप्रीमो ने ठुकराया अनुरोध

पूर्व विधायक जय चौबे ने कहा कि मैंने सपा मुखिया अखिलेश यादव से सर्वे कराने के लिए भी अनुरोध करते हुए कहा था कि सर्वे में जिसकी लोकप्रियता और जनाधार दिखे उसे आप टिकट दीजिएगा लेकिन अखिलेश ने मेरी मांग को ठुकरा एक ऐसे व्यक्ति को टिकट दे दिया जिसका कोई जनाधार ही नहीं। टिकट पाने वाला व्यक्ति कभी पार्टी हित में काम नहीं किया। कभी किसी कार्यकर्ता के साथ खड़ा नहीं नजर आया।

वहीं मैंने बीजेपी विधायक रहने के दौरान मुस्लिम समाज की महिला को समाजवादी पार्टी से ब्लॉक प्रमुख बनाया, बलराम यादव को समाजवादी पार्टी से जिला पंचायत अध्यक्ष बनाया। 2022 में पार्टी का चुनाव चिन्ह न पाने वाले व्यक्ति जगत जायसवाल को समाजवादी पार्टी से ऐतिहासिक मतों से चुनाव जितवाया। इसके बाद से लगातार पार्टी को जिले में मजबूत करने का काम करता चला आ रहा था, सभी वर्ग के लोगों के साथ अल्पसंख्य वर्ग के हितों की लड़ाई लड़ते चला आ रहा था लेकिन अखिलेश यादव ने जनता की मांग को ठुकरा कर एक ऐसे व्यक्ति को टिकट दे दिया जो कभी पार्टी हित के लिए कार्य नहीं किया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story