×

Sant Kabir Nagar News: पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में विपक्ष पर बरसे पंकज चौधरी

Sant Kabir Nagar News: कर्मी समाज के पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी पंकज चौधरी ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला।

Amit Pandey
Published on: 17 May 2024 10:26 AM GMT
Sant Kabir Nagar News
X

सम्मेलन में संबोधन करते अतिथि। (Pic: Newstrack)

Sant Kabir Nagar News: संतकबीरनगर जिले के सदर विधान सभा क्षेत्र के मनियरा स्थित आनंद रिजॉर्ट में कुर्मी समाज के पिछड़ा वर्ग सम्मेलन का आयोजन हुआ। इस सम्मलेन का आयोजन पूर्व विधायक जय चौबे के द्वारा किया गया था जिसकी अगुआई कुर्मी समाज के युवा नेता कौशल चौधरी ने किया। मनियरा में आयोजित इस कुर्मी समाज पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में उपस्थित जनता को संबोधित करते हुए महाराजगंज संसदीय सीट के निवर्तमान सांसद तथा बीजेपी प्रत्याशी पंकज चौधरी ने बड़ा बयान देते हुए राहुल गांधी को जहां चाइना द्वारा पोषित बताया वहीं उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर कहा कि चुनाव बाद केजरीवाल फिर से जेल में जाएंगे।

सरकार ने बिना भेदभाव के किया काम

बता दें कि बीजेपी उम्मीदवार निवर्तमान सांसद इंजीनियर प्रवीण निषाद के पक्ष में माहौल बनाने के लिए जिले में पहुंचे पंकज चौधरी का कुर्मी समाज के नेताओं के साथ पूर्व विधायक जय चौबे ने जोरदार स्वागत किया। स्वागत के बाद महाराजगंज संसदीय सीट के निवर्तमान सांसद तथा बीजेपी प्रत्याशी प्रवीण निषाद ने सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच रखते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार ने पिछले 10 सालों में सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र पर कार्य करते हुए पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों के साथ सर्व समाज के उत्थान के लिए कार्य किया। बिना भेदभाव किए सभी को पक्का मकान दिया, रसोई गैस दी, शौचालय की सुविधा सहित तमाम कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया।


राम मंदिर निर्माण से दिया संदेश

उन्होंने सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि रूस यूक्रेन युद्ध के दौरान वहां पर फंसे 24 हजार छात्र छात्राओं की सकुशल वापसी मोदी जी की सरकार ने युद्ध विराम कराकर करवाई। काशी कारीडोर के साथ सदियों पुराने मसले को हल करते हुए भगवान राम लला का मंदिर बनाकर सरकार ने ये संदेश दिया कि देश के विकास के साथ इसकी आस्था और परंपरा को बीजेपी ही जिंदा रख सकती है। मोदी जी के नेतृत्व में आज देश विश्व की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बना है जो 2027 तक तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति वाला देश बन कर उभरेगा।

कांग्रेस पर साधा निशाना

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि 2014 के पहले भारत की पहचान एक कमजोर और मांगने वाले देश के रूप में होती थी लेकिन मोदी जी की अगुआई में देश मजबूत बना, पहले भ्रष्टाचार का बोलबाला था, देश भ्रष्टाचार के रूप में प्रसिद्ध था लेकिन मोदी जी की अगुआई वाली 10 साल की सरकार में एक भी भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगा। जिस कांग्रेस की सरकार में पोलियों वैक्सीन बनने में 35 साल लग गए वहीं मोदी जी की सरकार ने अपने वैज्ञानिकों को जो सुविधा दी, जो हौसला दिया उसका परिणाम यह रहा कि हमारे देश के वैज्ञानिकों ने कुछ ही दिनों में वैश्विक महामारी कोरोना से निजात दिलाने वाली वैक्सीन तैयार कर करोड़ों लोगों की जान बचा ली।


कुर्मी समाज से भाजपा को वोट देने की अपील

उन्होंने कहा कि कुर्मी समाज को मोदी सरकार ने ही आरक्षण दिया इसलिए सभी एकजुट होकर बीजेपी प्रत्याशी प्रवीण निषाद को भारी मतों से जिताते हुए उन्हे संसद में भेज तीसरी बार मोदी सरकार बनाने में अपना योगदान दें। इस दौरान बस्ती जिले के जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी, संतकबीरनगर जिले के जिला पंचायत अध्यक्ष बलराम यादव, पूर्व मंत्री तथा खजनी विधायक श्रीराम चौहान, विधायक धनघटा गणेश चौहान, विधायक मेंहदावल अनिल त्रिपाठी, शहर चेयरमैन जगत जायसवाल, सेमरियावा प्रमुख प्रतिनिधि मुमताज अहमद, खलीलाबाद प्रमुख प्रतिनिधि नित्यानंद, बघौली प्रतिनिधि बबलू सिंह, बीजेपी नेता वैभव चतुर्वेदी, लोकसभा संयोजक राम ललित चौधरी, अपना दल एस के पूर्व जिलाध्यक्ष रोहित पटेल, वरिष्ठ नेता संजीव राय, पूर्व जिला पंचायत सदस्य अशोक चौधरी, सहित कुर्मी समाज के तमाम जिम्मेदार मौजूद रहे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story