×

Sant Kabir Nagar News: पेट्रोल पम्प पर लूट की सनसनीखेज घटना को अंजाम देने वाले 05 आरोपी अरेस्ट

Sant Kabir Nagar News: मामले में महुली थानाध्यक्ष की लापरवाही सामने आने के बाद उन सहित कुल पांच पुलिसकर्मियों को आईजी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित भी किया था।

Amit Pandey
Published on: 11 Sep 2023 4:29 PM GMT
Sant Kabir Nagar Police revealed the incident of robbery at petrol pump five arrested
X

Sant Kabir Nagar Police revealed the incident of robbery at petrol pump five arrested

Sant Kabir Nagar News: संतकबीरनगर जिले में बीते दिनों महुली थाना क्षेत्र स्थित पेट्रोल पम्प पर असलहे से लैस बाइक सवार जिन बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिए थे वो सब पुलिस के हत्थे चढ़ ही गए। इस घटना की गंभीरता का संज्ञान स्वयं आईजी बस्ती आर के भारद्वाज ने ली थी। मामले में महुली थानाध्यक्ष की लापरवाही सामने आने के बाद उन सहित कुल पांच पुलिसकर्मियों को आईजी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित भी किया था। घोरहट में सेनानी पेट्रोल पंप पर लूट समेत अन्य तीन घटनाओं का खुलासा करते हुए पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हे जेल भेज दिया है।

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि अपराध नियंत्रण की दिशा में चलाये जा रहे अभियान के तहत संतकबीरनगर पुलिस को ये बड़ी सफलता उस वक्त हाथ लगी जब हरपुर मठ के पास स्थित बगीचे में लूट के धन का सभी आरोपी बंटवारा कर रहे थे। लूट की घटना के 30 घंटे भीतर ही पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले गैंगलीडर समेत 05 शातिर लूटेरे को जहां गिरफ्तार किया वहीं उनके पास से 02 मोटरसाइकिल, 01 पिस्टल तथा शतप्रतिशत लूट की धनराशि के 2 लाख 71 हजार 720 रुपये नकद, 02 लेटर पैड और 01 एण्ड्रायड मोबाइल फोन बरामद किया। स्थानीय जिले में घटना कारित करने वाले इन अभियुक्तों ने जनपद कुशीनगर के रामकोला थाने के बडौदा यूपी बैंक के ग्राहक सेवा केन्द्र में भी लूट की घटना को अंजाम दिए थे जिसमे 40 हजार रुपये नकद सहित कुल 3,11,720 रुपये बरामद हुए। पुलिस के हत्थे चढ़े पांचों आरोपियों में 02 कुशीनगर जिले के है जबकि 03 आरोपी संतकबीरनगर जिले के रहने वाले है। घटना का खुलासा आईजी आर के भारद्वाज की मौजूदगी में हुआ, घटना का सफल अनावरण करने वाली पुलिस टीम के उत्साह वर्धन हेतु गोरखपुर पुलिस की तरफ से 75 हजार रूपये तथा आईजी बस्ती के द्वारा 50 हजार रूपये के नकद पुरस्कार दिए जाने की घोषणा भी हुई। पुलिस की पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि हम सभी का एक संगठित गिरोह है, जिसका गैंगलीडर सतीश यादव पुत्र महेन्द्र यादव है । उसी के योजना के मुताबिक हम लोग विभिन्न जनपदों में घूम घूमकर लूट व चोरी की घटनाएं करते हैं, तथा चोरी एवं लूट की रकम को बराबर बराबर आपस में बांट लेते हैं ।

5 सितंबर को जनपद कुशीनगर में रामकोला थाने के चन्दनपुर चौराहा से हम लोगों द्वारा असलहा दिखाकर बडौदा यूपी बैंक के ग्राहक सेवा केन्द्र से 60,हजार रुपये की लूट किया गया था।पूछताछ के क्रम में अभियुक्त सतीश यादव आदि ने बताया कि दिनांक 07.09.2023 को राहुल सिंह के साथ अपने मौसी के लडके दीपक यादव से मिला तथा उसने अपने दो दोस्तों राकेश यादव व भालचन्द्र यादव को बुलाया जो मेरे साथ मिलकर पूर्व में भी घटनाएं कर चुके हैं। भारी लूट करने के इरादे से पेट्रोल पम्पों पर लूट करने हेतु गूगल मैप की मदद से सुनसान इलाके में स्थित पेट्रोल पम्पों को सर्च किया। गूगल मैप के सहारे सेनानी फिलिंग पम्प घोरहट को लूटने के लिए चिन्हित किया क्योंकि यह पेट्रोल पम्प महुली लालगंज मार्ग पर सूनसान इलाके में पडता है जहां लोगो का आवागमन कम होता है।

इस घटना के समय भालचन्द्र यादव अपने स्पलेन्डर बाइक से सडक पर मौजूद रहकर स्थिति की निगरानी कर रहा था तथा चार लोग अपाची मोटरसाइकिल से पम्प के अन्दर गये थे। मौका मिलते ही हम लोगों ने पेट्रोल पम्प पर धावा बोल दिया तथा पेट्रोल पम्प के काउन्टर में रखे हुए नगदी को वहां मौजूद कर्मचारियों को पिस्टल दिखाकर लूट लिया तथा वहां मौजूद कर्मचारी से गमछा छीनकर नोट की गड्डियों को उसी गमछे में बाधंकर लेकर फरार हो गये। सतीश यादव ने बताया कि भागते समय मैने पम्प पर लगे सीसीटीवी कैमरे का वायर नोच लिया था जो रास्ते में हमनें देईसाड के पहले सडक के किनारे भागते समय फेंक दिया था। पूरे मामले पर आईजी आर के भारद्वाज और एसपी सत्यजीत गुप्त ने खुलासा करने वाली पुलिस टीम की पीठ थपथपाते हुए क्या कुछ कहा आइए सुनते है दोनो अधिकारियों का पूरा वीडियो बयान

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story