×

Shravasti News: सपा कांग्रेस बसपा पर जमकर गरजे धामी, जीत के अंतर को बड़ा करना युवाओं की ज़िमेदारी

Shravasti News | CM Pushkar Dhami | BJP | Lok Sabha Election 2024 | Newstrack UP News | न्यूज़ ट्रैक | UP News | यूपी न्यूज़ | उप्र न्यूज़

Radheshyam Mishra
Published on: 10 May 2024 4:34 PM GMT
Chief Minister Pushkar Dhami said, it is the responsibility of the youth to increase the victory margin
X

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा, जीत के अंतर को बड़ा करना युवाओं की ज़िमेदारी: Photo- Newstrack

Shravasti News: भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा श्रावस्ती जनपद के इकौना स्थित जगतजीत इंटर कॉलेज में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी अपने उड़न खटोला से शुक्रवार को पहुंचे। नमो युवा सम्मेलन में युवाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा कि "यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे अटल बिहारी वाजपेयी और नाना जी देशमुख की कर्मभूमि पर आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।" उन्होंने कहा कि "देवभूमि उत्तराखंड से मैं आपको सिर्फ यही बताने आया हूँ कि आप सभी युवा अपनी शक्ति को पहचाने क्योंकि पूरे विश्व में कोई भी बड़ा परिवर्तन हुआ है, उसमें युवाओं की भूमिका अवश्य रही है। उन्होंने कहा लोकसभा प्रत्याशी साकेत मिश्रा जीत तो रहे हैं लेकिन जीत के अंतर को बड़ा करना आप सब युवाओं की ज़िमेदारी है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों में जब से देश की बागडोर आई है, तबसे देश का चहुंमुखी विकास हुआ है। समाज के आखिरी पायदान पर बैठे व्यक्ति को उसका कानून और मानवीय अधिकार मिला है। उत्तराखंड के सीएम ने कहा कि मोदी सरकार ने असंभव लगने वाले धारा-370, तीन तलाक को समाप्त किया। भारतीय संस्कृति की पहचान भव्य श्रीराम मन्दिर का निर्माण हुआ, जैसे कई अन्य बड़े कार्य हुए हैं।


भाजपा को जिताना है

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने कहा कि यह संसदीय चुनाव सामान्य चुनाव भर नहीं है। यह विकसित और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण का चुनाव है। देश की महिलाओं, नौजवानों, किसानों, व्यापारियों, हरेक तबके को आत्मनिर्भरता की ओर ले जाने का चुनाव है। नए भारत के लिए, आने वाली पीढ़ी को विकसित भारत देने के लिए इस चुनाव में सबको एकजुट होकर भाजपा को जिताना है।

उन्होंने कहा कि जिन गोरों ने भारत पर राज किया आज पीएम मोदी की देन है, उनको पीछे छोड़ते हुए भारत दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुकी है और जब आप लोग मोदी को तीसरी बार पीएम बनायेंगे तब भारत की अर्थव्यवस्था तीसरे नंबर पर पहुचेगी। धामी ने कहा कि "आज दुनिया आश्चर्यचकित है कि भारत कैसे इतनी तरक्की कर रहा है यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरगामी व विकास परक सोच का परिणाम है।"

सीएम धामी ने जनसभा में युवाओ को बड़ी जिम्मेदारी भी सौंपी। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान प्रत्याशी के लिए घर-घर जाना संभव नहीं होगा। एक संसदीय क्षेत्र में हजारों गांव व कई निकाय होते हैं। प्रत्याशी शक्तिकेंद्रों पर जाकर ही जनता से मिल पाएगा। ऐसे में आप सभी युवाओं और कार्यकर्ताओं और समर्थकों को मोदी जी की तरफ से, योगी जी की तरफ से, मेरी तरफ से श्रावस्ती में साकेत मिश्रा बनना पड़ेगा। साकेत मिश्रा बनकर घर-घर जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आप लोग साकेत जी तो जिताएं और यह आपके वकील बनकर आपके विकास, सुरक्षा और सम्मान की गारंटी देंगे यह हमारी गारंटी है।

...ताकि विपक्ष हताश होकर चुनाव मैदान छोड़कर भागने को मजबूर हो जाए- सीएम

सीएम ने कहा कि चुनाव प्रचार को इतनी ऊंचाई पर पहुंचा दीजिए कि विपक्ष हताश होकर चुनाव मैदान छोड़कर भागने को मजबूर हो जाए। उन्होंने वोटिंग के दिन पहले मतदान फिर जलपान का मंत्र याद रखने की अपील भी की। उन्होंने लिए सभी युवाओं और कार्यकर्ताओं का आह्वान किया तो सभी ने एक स्वर में हुंकार भरी। तीसरी बार मोदी सरकार चार सौ पार।

इस दौरान उन्होंने कहा कि "वह लखनऊ विश्वविद्यालय में दस वर्ष रह कर पढ़ाई किए हैं। एबीवीपी की छात्र राजनीति से भी जूडे रहे हैं। इसलिए उत्तर प्रदेश के तत्कालीन सरकारों के ज़र्रे ज़र्रे से परिचित हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीमारू कहे जाने वाले उत्तर प्रदेश को डबल इंजन की सरकार से उत्तम प्रदेश बनाने का कार्य किया है। और सीएम योगी की विकास परख योजनाओं की चर्चा तो करते करते उन्हें बहुत घंटे लग जायेगे। इसलिए यह जिम्मेदारी वह युवाओं पर सौंप रहे हैं कि मोदी,योगी के डबल इंजन की सरकार की योजनाएं वह खूद घर घर जाकर बताएं।

इस दौरान उत्तराखंड मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हमारा उत्तराखंड देश का पहला ऐसा राज्य है जहां समान नागरिकता विधेयक लागू है, आज उत्तराखंड में लैंड जिहाद, धर्म परिवर्तन, दंगा निरोधी कानून लागू है। उन्होंने कहा कि यह आपको फैसला करना है कि आपको पूरे देश मे समान नागरिक संहिता चाहिए कि शरीयत का कानून। उन्होंने कहा कि सपा कांग्रेस के लोग सनातन संस्कृति का अपमान कर रहे हैं और सनातन धर्म को डेंगू बताने का काम कर रहे हैं। यह लोग मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं। सीएम धामी ने कहा पिछले दिनों आप लोगों ने अखबार में पढ़ा और टीवी में देखा होगा कि कांग्रेस वोट बैंक के लिए किस तरह से कर्नाटक में मुस्लिमों को ओबीसी बनाकर पिछड़ों के आरक्षण ओर डाका डाल रही है और वहीं उत्तर प्रदेश में सपा -कांग्रेस राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का वाहिष्कार करके वहां जाने वालों को छोडने पर मजबूर कर रही है। स्थिति यह है कि कोई सनातन को डेगूं, मलेरिया और कोई कोरोना जैसी बीमारी से तुलना कर रहा है ।

सीएम धामी ने कहा कि इन्हीं सपाइयों ने राम चरित मानस को सड़क पर जलाने का कार्य किया। आज स्थिति यह है कि यह लोग सिर्फ अपना अस्तित्व बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। आपको इनकी तुष्टिकरण की घटिया राजनीति को करारा जवाब देते हुए आने वाली 25 मई को कमल पर वोट देकर साकेत मिश्रा को भारी मतों में विजयी बनाना है यही आग्रह करने के लिए भगवान राम के वंशज लव की पावन भूमि पर आप सबके बीच आये हैं। इस दौरान विधायक पलटू राम ने कहा कि क्या आप लोग फिर से ऐसे उम्मीदवार को जिताएंगे जो यहा जाति धर्म के आधार पर बांट कर आपका वोट लेकर चला जाए और फिर गर्मी बाढ में चार साल तक दिखाई न दे।इस बार श्रावस्ती के विकास के लिए ऐसे तत्वों से सावधान रहने की जरूरत है।

इस मौके पर भाजपा प्रत्याशी साकेत मिश्रा ने युवाओ को संबोधित करते हुए कहा कि किसी उच्च उद्देश्य के लिए उच्च और सही मार्ग का होना अति आवश्यक है। और भारत को परम वैभव को पहूचाने के लिए मोदी और योगी जी ने जो संकल्प लिया है उस तक पहूंचाने के लिए युवाओं को अपने अंदर आग जला कर रखनी है तभी हमारा भारत अपने खोए हुए वैभव का प्राप्त कर सकता है। उन्होंने कहा कि भटकाने वाले बहुत हो सकते हैं परन्तु हमारे लोग भटकने न पाये यही कार्य कार्यकर्ताओं और युवाओं को करना है। उन्होंने कहा आगामी 25 मई को हमारी किसी से लडाई नहीं है बल्कि गर्मी और धूप से है और यही काम पांचों विधानसभाओं में करना है कि हमारे वोट पड जाये।


एक भी मतदाता वोट डालने से वंचित न रहने पाए

नमो युवा सम्मेलन में विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश कोषाध्यक्ष युवा मोर्चा अमरजीत मिश्रा, बलरामपुर जिलाध्यक्ष युवा मोर्चा संदीप वर्मा, श्रावस्ती जिलाध्यक्ष भाजपा उदय प्रकाश त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष बलरामपुर प्रदीप सिंह, लोकसभा प्रभारी अवधेश श्रीवास्तव, लोकसभा संयोजक शंकर दयाल पाण्डेय, जिला पंचायत अध्यक्ष बलरामपुर आरती तिवारी, विधायक बलरामपुर पलटूराम श्याम मनोहर तिवारी, शेरावाली शुक्ल, विधायक श्रावस्ती रामफेरन पांडेय ने भी अवने विचार रखे। सम्मेलन का समापन जिलाध्यक्ष युवा मोर्चा हरिओम तिवारी ने किया।

कार्यक्रम में मुख्यरूप से जिला महामंत्री दिवाकर शुक्ला, रमन सिंह, प्रेम सिंह नायक, राणा प्रताप सिंह, जिला मीडिया प्रभारी संजू तिवारी, जिला मीडिया प्रभारी युवा मोर्चा शशिशंकर शर्मा, पवन आजाद, दीपक चौबे, मनोज तिवारी, आशुतोष , यज्ञराम मिश्र, सर्वेश मिश्र आदि सहित पांचों विधानसभा के भारी संख्या में युवा उपस्थित रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story