×

Shravasti News: सिरफिरे आशिक ने पंडित पर किया हमला, आरोपी गिरफ्तार

Shravasti News: सिरफिरे आशिक ने पुरोहित पर चाकू से हमला कर दिया। आरोपी वशीकरण करने को लेकर पंडित पर दबाव बना रहा था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

G Singh
Report G Singh
Published on: 6 April 2024 5:42 PM GMT (Updated on: 6 April 2024 5:43 PM GMT)
पीड़ित का भाई
X

Shravasti News (Pic: Newstrack)

Shravasti News: इकौना थाना क्षेत्र अंतर्गत के इटवरिया गांव निवासी सुशील अवस्थी पुत्र स्वर्गीय करिंगन प्रसाद अवस्थी उम्र 38 साल जो पुरोहित का कार्य करते हैं। पुरोहित द्वारा बात न मानने पर रौनक गुप्ता ने चाकू से जानलेवा हमला कर दिया था और मौके से फरार हो गया। बता दें कि अपराधियों की धर-पकड़ अभियान में थाना इकौना अन्तर्गत पुरोहित पर बीती रात जानलेवा हमला करने वाला आरोपी रौनक गुप्ता पुत्र दिलीप कुमार गुप्ता उम्र 27 साल, मोहल्ला चौक कस्बा इकौना थाना इकौना को थाना पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है।


ये है पूरा मामला

पीड़ित के भाई विवेक अवस्थी ने बताया कि इकौना थाना क्षेत्र अंतर्गत इटवरिया गांव निवासी सुशील अवस्थी पुत्र स्वर्गीय करिंगन प्रसाद अवस्थी उम्र 38 साल जो पुरोहित का कार्य करते हैं। इकौना बाजार निवासी हमलावार रौनक गुप्ता पुत्र दिलीप कुमार गुप्ता उम्र 27 साल किसी अज्ञात लड़की से प्रेम करता था। पुरोहित का कार्य कर रहे सुनील अवस्थी से उस लड़की पर वशीकरण मंत्र करने के लिए काफी दिनों से दबाव बना रहा था। पंडित सुनील अवस्थी ऐसा कार्य करने से मना कर रहे थे। जिस कारण बीती शाम एकतरफा प्रेम में पागल सिरफिरे ने लगभग पौने आठ बजे इकौना मुख्य बाजार में दुकान चलाने वाले दिलीप गारमेंट के पुत्र हमलावार रौनक गुप्ता अपनी दुकान के पीछे रानू सिंह के मकान परिसर में बात करने के लिए बुलाया और पंडित जी बात करने चले गए। सूनसान जगह देखकर पहले उनसे वशीकरण करने के लिए मिन्नत करने लगा।

नहीं मानने पर पहले से तैयार चाकू से तीन चार वार करके घटना स्थल से फरार हो गया। मकान मालिक रानू सिंह ने बताया कि पंडित जी नेक इंसान हैं। उनका किसी से कभी कोई विवाद नहीं हुआ। हमलावार बराबर किसी से मोबाइल पर बात करता रहता था। बीती देर शाम लगभग 7:00 बजे अपने गांव से कुछ घरेलू सामान बगल की दुकान में ले रहे थे तभी आरोपी रौनक पहुंच गया और पुरोहित का कार्य कर रहे दुर्घटना ग्रस्त सुनील अवस्थी को सूनसान पाकर पीछे बात करने को पकड़ ले गया।अपनी बात जबरन मनाने लगा। लेकिन पंडित को क्या मालूम कि वह पहले से तैयारी करके आया है और बात ना मानने पर चाकू से लगातार हमला करने लगा। जब तक लोग समझते तब तक हमला करके मौके से फरार हो गया। उसके चाकू से वार करने तथा भगाने का सीसी फुटेज कमरे में कैद हो गया।

घटना के बाद मची भगदड़

वही इस घटना से सब्जी मंडी में भगदड़ मच गई। आसपास के लोगों ने मौके पर पहुंचकर पुरोहित सुनील अवस्थी को इकौना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया,जहां पर गंभीर स्थिति देख करके चिकित्सकों बहराइच रेफर कर दिया। हमला इतना भयानक था कि पुरोहित युवक की आंत बाहर आ गई। यहां पर डॉक्टर सर्जन देवेश राय, डॉक्टर धर्मेंद्र त्रिपाठी, स्टॉफ नर्स सुधा पाठक की टीम ने इमरजेंसी ओटी में आपरेशन कर पेट से बाहर निकले आंत को अंदर किया। इसके बाद उसका प्राथमिक इलाज किया। रक्तस्राव बंद न होने के कारण पुरोहित युवक को लखनऊ रेफर कर दिया गया। पुरोहित के भाई ने घटना की प्राथमिकी इकौना थाना में दर्ज कराई है। पुलिस ने हमलावार के पिता को थाने लाकर पूछ ताछ कर रही है। हमलावार युवक के पिता ने भी थाने में न्यूज़ ट्रैक को बताया कि पंडित जी बहुत संभ्रांत व्यक्ति रहे हैं और उनका किसी से एक भी रुपया का लेना देना नहीं था। परंतु उनके बेटे ने एैसी घटना को अंजाम दिया है जिसको वह खुद शर्मिंदा हैं और पूरी बात नहीं जानते हैं। उधर लखनऊ ने अभी भी पुरोहित का स्थिति गंभीर बनी हुई है। एएसपी ने बताया कि पुलिस हमलावार के परिजनों से पूछताछ कर रही है। पकड़ने के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story