×

Siddharthnagar: DM-SP ने पिंक स्कूटी रैली को किया रवाना, मतदान प्रतिशत बढ़ाने को करेंगे जागरूक

Siddharthnagar: मुख्य विकास अधिकारी जयेन्द्र कुमार ने कहा कि स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता रैली निकाली गयी है। इस रैली के माध्यम से गांव गांव व जन-जन तक मतदान करने का संदेश पहुंचे।

Intejar Haider
Published on: 27 April 2024 8:52 AM GMT
siddharthnagar news
X

सिद्धार्थनगर में डीएम-एसपी ने पिंक स्कूटी रैली को किया रवाना (न्यूजट्रैक)

Siddharthnagar: जिला निर्वाचन अधिकारी पवन अग्रवाल की अध्यक्षता एवं एसपी प्राची सिंह, प्रभारी अधिकारी मतदान कार्मिक जयेन्द्र कुमार की उपस्थिति में लोकसभा सामान्य निर्वाचन में जनपद का मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए लोहिया कला भवन से महिलाओं द्वारा पिंक(स्कूटी) रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। मतदाता जागरूकता रैली का समापन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ग्राउण्ड पर हुआ।

इस अवसर पर जिला मजिस्ट्रेट पवन अग्रवाल ने कहा कि महिलाओं का लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 में मतदान प्रतिशत पुरूषों की अपेक्षा अधिक था। अधिकांश महिलायें हर क्षेत्र में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रही हैं। आप सभी अपने स्कूल एवं अपने क्षेत्र के आस-पास के लोगों को 25 मई को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित करें। पहले मतदान फिर जलपान करने का आह्वाहन करें। सभी लोग अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।

मुख्य विकास अधिकारी जयेन्द्र कुमार ने कहा कि स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता रैली निकाली गयी है। इस रैली के माध्यम से गांव गांव व जन-जन तक मतदान करने का संदेश पहुंचे। हमें पूर्ण विश्वास है कि मतदान दिवस 25 मई को जनपद के सभी महिला व पुरूष एवं युवा मतदाता शत प्रतिशत मतदान करके इस लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी देकर जनपद का मतदान प्रतिशत बढ़ायेंगें। इस मतदाता जागरूकता रैली में स्वयं सहायता समूह की महिलाएं, पुलिस विभाग की महिला कान्सटेबल/आरक्षी, आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं स्कूल की शिक्षिकायें शामिल थी। इस अवसर पर परियोजना निदेशक नागेन्द्र मोहन राम त्रिपाठी, डी0सी0 एनआरएलएम योगेन्द्र लाल भारती, जिला विद्यालय निरीक्षक सोमारू प्रधान, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेन्द्र कुमार पाण्डेय आदि उपस्थित थे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story