×

Lok Sabha Chunav 2024: कांग्रेस और सपा परिवारवाद की समर्थक- पुष्कर धामी

Lok Sabha Chunav 2024: सीएम धामी ने सपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इंडी गठबंधन कि यह दोनों पार्टियों तुष्टिकरण और परिवारवाद की समर्थक हैं। इनका विकास से कोई लेना-देना नहीं है।

Sami Ahmed
Report Sami Ahmed
Published on: 10 May 2024 12:14 PM GMT
Sitapur News
X

जनसभा का अभिवादन करते उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pic:Newstrack)

Sitapur News: धौरहरा संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सीतापुर के महोली विधानसभा में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विशाल जनसभा को संबोधित किया। जनसभा को संबोधित करते पुष्कर सिंह धामी ने नैमिषारण्य की भूमि को प्रणाम करते हुए अक्षय तृतीया के अवसर पर भगवान परशुराम जयंती एवं चार धाम के कपाट खुलने पर लोगों को बधाई दी। लगभग 3 घंटे से प्रचंड गर्मी में खड़े लोगों का उत्साह देखकर उन्होंने कहा कि आपका उत्साह देखकर लगता है कि आपने मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री व रेखा वर्मा को तीसरी बार सांसद बनने का संकल्प ले लिया है। इसीलिए आप अंगद के पैर की तरह इतनी गर्मी में एक जगह डटे हुए हैं।

भाजपा सरकार बनने पर देश में लागू होगा यूसीसी - धामी

‌उन्होंने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि इंडी गठबंधन कि यह दोनों पार्टियों तुष्टिकरण और परिवारवाद की समर्थक हैं। इनका विकास से कोई लेना-देना नहीं है। इन विरोधी सरकारों में आतंकवाद का खतरा निरंतर बना रहता था जब होली दीवाली जैसे त्योहार आते थे तब डर लगता था कि कहां बम फट जाए लेकिन 2014 के बाद नरेंद्र मोदी सरकार आने पर आतंकवाद का जड़ से सफाया हो गया है। सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकारों में बहन बेटियां सुरक्षित नहीं थी लेकिन केंद्र में मोदी सरकार और प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार आने के बाद देश व उत्तर प्रदेश की बहन बेटियां पूर्ण सुरक्षित है।

धामी ने आगे बताया कि आपकी सांसद रेखा वर्मा हमारे उत्तराखंड की 4 साल से प्रभारी है इस नाते मैं इन्हें और उनकी मेहनत को बेहतर जानता हूं। यह दिन-रात क्षेत्र के लिए कार्य करती हैं और उसके बाद संगठन का कार्य करती हैं। रेखा वर्मा धौरहरा के विकास के लिए निरंतर प्रयत्नशील रहती हैं। पुष्कर सिंह धामी ने उत्तर प्रदेश और सीतापुर से जुड़ी कई पुरानी यादों को ताजा किया। इसी क्रम में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष राजेश शुक्ला को अपना पुराना साथी बताया और उनके साथ छात्रावास के दिनों की यादें भी ताज की। धौराहरा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों पर भी गहनता से प्रकाश डाला।

पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड देश का पहला ऐसा राज्य है जिसने सभी नागरिकों को समान अधिकार देते हुए समान नागरिक संहिता को कानून का दर्जा दे दिया है और इस कार्य में रेखा वर्मा का भी सहयोग रहा है। उन्होंने आगे बताया कि 2024 में मोदी सरकार बनने के बाद पूरे देश में समान नागरिक संहिता लागू होगी जिससे देश में सभी को समान अधिकार प्राप्त होंगे। साथी उन्होंने बताया की मोदी सरकार ने धारा 370 खत्म करके अखंड भारत का सपना साकार किया है और प्रभु श्री राम का मंदिर बनाकर भाजपा ने अपना बड़ा वादा पूरा किया है और तीसरे कार्यकाल में भाजपा सरकार बड़े एजेंडों पर कार्य करेगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने धौरहरा के लोगों से बढ़-चढ़कर भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। इस अवसर पर भाजपा सांसद प्रत्याशी रेखा अरुण वर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश शुक्ला, जिला प्रभारी नीरज सिंह, महोली विधायक शशांक त्रिवेदी रमाकांत मिश्रा उदित बाजपेई गीता सिंह सहित कार्यकर्ता पदाधिकारी व समर्थक उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story