×

Sitapur: चीनी मिल के बॉयलर में विस्फोट, 3 मजदूरों की मौत, CM योगी ने हादसे पर जताया दुख

Sitapur Sugar Mill Explosion: डीएम अनुज सिंह ने बताया कि, 'एथेनॉल के लिए एक नया प्लांट ट्रायल रन किया जा रहा था। इसी में अचानक आग लग जाने के कारण यह हादसा हुआ। इसमें तीन मजदूर जो उस समय वहां पर काम कर रहे थे।

Sami Ahmed
Report Sami Ahmed
Published on: 15 Jan 2024 1:54 PM GMT
Sitapur Sugar Mill Explosion
X

सीतापुर चीनी मिल (Social Media) 

Sitapur Sugar Mill Explosion News: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में रामकोट थाना क्षेत्र के जवाहरपुर चीनी मिल में सोमवार (15 जनवरी) को दर्दनाक हादसा हुआ। चीनी मिल का बॉयलर फट गया। इस हादसे में तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने मिल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

इस धमाके में एक मजदूर का अंग-भंग भी हुआ है। हादसे की सूचना मिलने के बाद डीएम अनुज सिंह (DM Anuj Singh), एसपी चक्रेश मिश्रा (SP Chakresh Mishra) सहित एडीएम, एसडीएम और भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद हैं। वहीं, घटना का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया। मृतकों के लिए शोक संवेदना व्यक्त की।

ये हैं मृतक

जानकारी के अनुसार, रामकोट थाना क्षेत्र के जवाहरपुर चीनी मिल में उस समय हादसा हुआ, जब मजदूर बॉयलर टैंक के पास काम कर रहे थे। तभी अचानक तेज धमाका हुआ। रामकोट थाना क्षेत्र के रहने वाले अवतार सिंह और बरेली जिले के रहने वाले विनोद सिंह और राजू मौर्य हादसे की चपेट में आ गए। तीनों की मौके पर ही मौत हो गई।


तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया

धमाका इतना तेज था कि, चीनी मिल परिसर में अफरा-तफरी मच गई। आपको बता दें कि, मृतक के परिजनों ने चीनी मिल प्रशासन पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगाए। फिलहाल तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पूरे मामले की जांच जारी है। आखिर यह हादसा कैसे हुआ?

Sitapur Sugar Mill Explosion news three people died in sitapur cm yogi expressed grief

हादसे को लेकर डीएम अनुज सिंह ने बताया कि, 'एथेनॉल के लिए एक नया प्लांट ट्रायल रन किया जा रहा था। इसी में अचानक आग लग जाने के कारण यह हादसा हुआ। इसमें तीन मजदूर जो उस समय वहां पर काम कर रहे थे, उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा दो और मजदूर कार्य कर रहे थे। शेष कोई भी व्यक्ति मौके पर घायल नहीं है। तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। इसके लिए एक डिटेल रिपोर्ट और एक कमेटी के लिए हम लोग सरकार को लिखेंगे की इसके लिए एक एक्सपर्ट कमेटी जांच के लिए भेजी जाए। ताकि, जांच करें कि इसमें लापरवाही है या नहीं। मुख्यमंत्री जी ने घटना का संज्ञान लिया है और मृतकों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story