×

Sonbhadra News: भाजपा के चुनावी कार्यालय उद्घाटन ने बढ़ाया सियासी पारा, शुरू हुईं तरह-तरह की चर्चाएं

Sonbhadra News: वर्ष 2022 के चुनाव में अपना दल एस को दूसरी जगह सीट देकर, यहां से भाजपा ने दावेदारी की थी। क्या राबर्टसगंज सीट पर भी ऐसा ही होगा, इसको लेकर अटकलबाजी भी शुरू है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 24 Feb 2024 11:23 AM GMT
Sonbhadra News Today BJP Election office Inauguration Suspense
X

Sonbhadra News Today BJP Election office Inauguration Suspense

Sonbhadra News: लोकसभा चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने की संभावित तिथि करीब आने के साथ ही जहां जिले की सियासत गरमाने लगी है। वहीं, प्रत्याशी चयन-घोषणा से पूर्व, राबटर्सगंज लोकसभा सीट के लिए जिला मुख्यालय पर भाजपा की तरफ से, भाजपा के मंत्री, विधायकों और पदाधिकारियों की मौजूदगी में केंद्रीय चुनावी कार्यालय के उद्घाटन मामले ने अचानक से जिले का सियासी पारा बढ़ा दिया है। 2019 के चुनाव में अपना दल एस के कोटे में रही राबटर्सगंज सीट पर इस बार किसकी (सपा, भाजपा या निषाद पार्टी) दावेदारी रहेगी, इसको लेकर सस्पेंस गहरा गया है। चुनावी कार्यालय के उद्घाटन के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं-पदाधिकारियों का दिखता जोश और इस कार्यक्रम से अद एस के कद्दावरों की दूरी को देखते हुए, इस बार राबटर्सगंज सीट पर अद एस या किसी और की दावेदारी देखने को मिलेगी? इसको लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

बताते चलें कि वर्ष 2014 से भाजपा सरकार केंद्र की सत्ता में है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में राबटर्सगंज सीट (सोनभद्र की राबटर्सगंज, ओबरा, घोरावल और दुद्धी तथा चंदौली की चकिया विधानसभा सीट शामिल) से भाजपा के छोटेलाल खरवार सांसद निर्वाचित हुए थे। वर्ष 2019 में यह सीट अपना दल एस के कोटे में चली गई और अद एस उम्मीदवार पकौड़ीलाल कोल को सांसद निर्वाचित होने में कामयाबी मिली। इस बार राबटर्सगंज सीट पर किसकी दावेदारी देखने को मिलेगी, इसको लेकर जहां पहले से चर्चाएं जारी है। वहीं, शनिवार को, प्रदेश के आयुष राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार एवं लोकसभा क्लस्टर प्रभारी दयाशंकर मिश्रा दयालु और समाज कल्याण राज्य मंत्री संजीव गोंड़ की मौजूदगी में राबटर्सगंज शहर में भाजपा के केंद्रीय चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया गया। इसको देखते हुए जहां राबटर्सगंज सीट पर भाजपा या गठबंधन साथी, किसकी दावेदारी होगी, इसको लेकर चर्चाएं भी तेज हो गईं। बता दें कि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में दुद्धी विधानसभा सीट अपना दल एस को दी गई थी । लेकिन वर्ष 2022 के चुनाव में अपना दल एस को दूसरी जगह सीट देकर, यहां से भाजपा ने दावेदारी की थी। क्या राबर्टसगंज सीट पर भी ऐसा ही होगा, इसको लेकर अटकलबाजी भी शुरू है।

पार्टी नेतृत्व तय करेगा, किसकी होगी दावेदारी: आयुष मंत्री

हालांकि इस बारे में पूछे जारे पर मंत्री दयाशंकर मिश्रा दयालु का कहना था कि कमल निशान ही हमारा प्रत्याशी है। चुनाव से जुड़ी सारी तैयारियां पूरी हैं। प्रत्येक लोकसभा का एक कार्यालय खुलना था। उसी कड़ी में राबटर्सगंज संसदीय सीट के केंद्रीय चुनावी कार्यालय का उद्घाटन राबटर्सगंज में किया गया है। इस सीट से किस व्यक्ति या दल की दावेदारी होगी, यह पार्टी नेतृत्व तय करेगा। जिसे भी उम्मीदवार घोषित किया जाएगा, पार्टी के लोग उसके साथ होंगे।

Admin 2

Admin 2

Next Story