×

Sonbhadra News: राष्ट्रीय ध्वज की तस्वीर से छेड़छाड़ पर केस, डीएम के निर्देश पर दर्ज की गई एफआईआर, भाजपा नेत्री ने भेजी थी शिकायत

Sonbhadra News: राष्ट्रीय ध्वज की तस्वीर पर आपत्तिजनक तस्वीर चस्पा कर महिलाओं से जुड़े ग्रुप में शेयर करने के मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 26 Oct 2023 4:05 PM GMT
BJP leader complained about tampering with the picture of the national flag, FIR lodged on the instructions of DM
X

भाजपा नेत्री ने राष्ट्रीय ध्वज की तस्वीर से छेड़छाड़ पर की शिकायत, डीएम के निर्देश पर दर्ज एफआईआर: Photo- Social Media

Sonbhadra News: राष्ट्रीय ध्वज की तस्वीर पर आपत्तिजनक तस्वीर चस्पा कर महिलाओं से जुड़े ग्रुप में शेयर करने के मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस ने यह कार्रवाई भाजपा नेत्री की तरफ से भेजी गई शिकायत और उसके क्रम में डीएम की तरफ से दिए निर्देश पर की। मामला सोनभद्र-चंदौली के सीमा क्षेत्र से जुड़ा बताया जा रहा है।

गणतंत्र दिवस पर हुए ध्वजारोहण के समय का मामला

भाजपा अनुसूचित मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष व एनआरएलएम की वरिष्ठ उपाध्यक्ष मणिकर्णिका की तरफ से डीएम को शिकायत भेजी गई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि गणतंत्र दिवस पर सोनांचल प्रेरणा संकुल संघ में महिलाओं के साथ मिलकर ध्वजारोहण किया गया था। इससे जुड़ी तस्वीर भी महिलाओं के क्लस्टर ग्रुप में शेयर की गई थी। इस तस्वीर को विनोद कुमार पुत्र अर्जुन निवासी लोहरा, पुलिस चौकी सुकृत, थाना राबटर्सगंज ने गलत तरीके से शेयर कर महिलाओं की भावनाओं को आहत किया और उन्हें अपमान पहुंचाया।

डीएम और एसपी ने दिए कार्रवाई के निर्देश

मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम के यहां से कार्रवाई के निर्देश के साथ, मामला एसपी को संदर्भित किया गया और इसके क्रम में एसपी की तरफ मामले में कार्रवाई के दिए गए निर्देश पर राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस ने बृहस्पतिवार को आईपीसी की धारा 294 और आईटी एक्ट की धारा 67बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक मामले की छानबीन भी शुरू कर दी गई है।

सुखलाल हत्याकांड में दो और गिरफ्तार

जुगैल थाना क्षेत्र के कुरछा गांव में छह दिन पूर्व भूत-प्रेत के चक्कर में हुई अधेड़ की हत्या के मामले में पुलिस ने दो और को गिरफ्तार किया है। प्रकरण में मृतक की पत्नी मंती देवी की तहरीर पर हत्या का मामला दर्ज किया गया था। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक जुगैल पुलिस की टीम ने बृहस्पतिवार को बिंदू केवट पुत्र जोखू केवट और. देवरजवा उर्फ मनघुमनी पत्नी जोखू केवट को नेवारी वन चौकी के पास से गिरफ्तार किया गया। उनकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त डंडा को बरामद कर लिया गया। गिरफ्तारी थानाध्यक्ष रामदरश राम की अगुवाई वाली टीम ने की।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story