×

Sonbhadra: मवेशियों को पानी उपलब्ध कराने के खोदे गड्ढे बने काल, डूबकर सगे भाई-बहन की मौत, गांव में मातमी सन्नाटा

Sonbhadra News: सोनभद्र जिले के जुगैल ग्राम पंचायत अंतर्गत मुर्गीडाड़ टोले में मवेशियों को पानी उपलब्ध कराने के लिए सूख चुके नाले में गड्ढा खोदा गया था। इसमें डूबकर भाई-बहन की मौत हो गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 2 Nov 2023 1:20 PM GMT (Updated on: 2 Nov 2023 1:29 PM GMT)
Sonbhadra News
X

Sonbhadra Police (Social Media)

Sonbhadra News: सोनभद्र जिले के जुगैल ग्राम पंचायत अंतर्गत मुर्गीडाड़ टोले से दिलदहला देने वाली खबर सामने आई। मवेशियों को पानी उपलब्ध कराने के लिए सूख चुके नाले में खोदे गए गड्ढे में डूबकर दो मासूमों की मौत हो गई। दोनों बच्चे इन गड्ढों में भरे पानी में नहाने के लिए उतरे थे। मृतक सगे भाई-बहन थे। परिवार वालों को इसकी जानकारी मिली तो कोहराम मच गया।

सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। जुगैल पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद दोनों मासूमों के शव को अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया गया। घटना के बाद मुर्गीडाड़ बस्ती में मातमी सन्नाटा पसरा है।

क्या है मामला?

ये मामला जुगैल थाना क्षेत्र के मुर्गीडाड़ टोला की है। स्थानीय निवासी अमृतलाल की 8 वर्षीय बेटी रजवंती और 6 वर्षीय बेटा चंद्रदेव घर से कुछ दूर खोदे गए नाले में नहाने के लिए गए थे। ये घटना बुधवार देर शाम की है। नाला सूखने की वजह से मवेशियों के लिए पानी उपलब्ध कराने के लिए ग्रामीणों की तरफ से यह गड्ढा खुदवाया गया था। दोनों बच्चे जब बहुत देर तक घर नहीं लौटे तो परिवार वालों ने तलाश शुरू की। इसी दौरान गड्ढा किनारे बच्चों का कपड़ा पड़ा देख सन्न रह गए। ग्रामीणों ने गड्ढे में उतरकर दोनों की तलाश शुरू की। कुछ देर बाद दोनों का शव बरामद हुए।

मासूमों की मौत से गांव में मातम

अगले दिन इस घटना की सूचना परिवार वालों ने गुरुवार सुबह प्रधान प्रतिनिधि दिनेश यादव को दी। दिनेश की तरफ से मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा। दोपहर बाद जिला अस्पताल ने शवों को परिजनों को सौंप दिया। दो मासूमों की मौत से गांव में मातम की स्थिति है।

'आगे की आवश्यक कार्रवाई की जा रही है'

इस हादसे को लोग ईश्वरीय विडंबना बता रहे हैं। दूसरी तरफ, क्षेत्राधिकारी डॉ. चारु द्विवेदी ने बताया कि पानी में डूबने के कारण दोनों मासूमों की मौत हुई। शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। आगे की आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story