×

Sonbhadra: युवक-युवती के शव मामले में बड़ा खुलासा: 2 साल पूर्व पारिवारिक बंदिशें तोड़ दोनों हो गए थे फरार

Sonbhadra News: अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि पंकज के खिलाफ युवती के परिजनों ने वर्ष 2022 में थाना शाहगंज में वंदना को बहला-फुसला कर भगा ले जाने के आरोप में केस दर्ज कराया गया था।

Kaushlendra Pandey
Published on: 2 March 2024 4:10 AM GMT
Sonbhadra News
X

मामले की जानकारी देते पुलिस अधिकारी (Newstrack)

Sonbhadra News: करमा थाना क्षेत्र के सिरसिया ठकुराई ग्राम पंचायत में संदिग्ध हाल में मिले युवक-युवती के शव मामले में बड़ा खुलासा सामने आया है। जहां दोनों के प्रेमी-प्रेमिका होने की पुष्टि हुई है। वहीं, यह जानकारी सामने आई है कि वर्ष 2022 में दोनों पारिवारिक बंदिश तोड़ घर से फरार हो गए थे। इसको लेकर युवती के परिवार वालों की तरफ से, युवक के खिलाफ बहला-फुसलाकर भगाने का केस भी दर्ज कराया गया था। मामला दर्ज होने के लगभग 2 साल बाद युवक की जलकर तो युवती की जहरीले पदार्थ के सेवन से मौत के मामले ने पूरी गुत्थी उलझा कर रख दी है। हत्या है या आत्महत्या इसको लेकर जहां तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है। वहीं, पुलिस भी अभी इस मामले पर, स्पष्ट रूप से कुछ भी कहने के लिए पीएम रिपोर्ट और की जा रही जांच के परिणाम का इंतजार कर रही है।

प्रेमी जोड़े की संदिग्ध मौत ने उलझाई गुत्थी

बताते हैं कि शाहगंज थाना क्षेत्र के मोराही गांव निवासी पंकज 25 वर्ष और वंदना 21 वर्ष के बीच लंबे समय से प्रेम संबंध था। वर्ष 2022 में पारिवारिक बंदिश तोड़कर फरार होने वाले प्रेमी जोड़े शुक्रवार को करमा थाना क्षेत्र के सिरसिया ठकुराई ग्राम पंचायत अंतर्गत उसरहवा मजरे में रिश्तेदार मिठाई चौहान के यहां पहुंचे हुए थे। दोपहर बाद दोनों डोंगिया जलाशय से सटे जंगल की तरफ निकल गए। लगभग दो-तीन घंटे बाद खबर आई कि दोनों की मौत हो गई है युवक का शव जली अवस्था में पड़ा है तो युवती भी पास में मृत अवस्था में पड़ी हुई है।

ग्रामीणों को जंगल से उठता दिखा धुआं...

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक शुक्रवार की शाम लगभग चार बजे थाना करमा पर सूचना प्राप्त हुई कि थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम सिरसियां ठकुराई के जंगल में दोपहर तीन बजे के करीब अचानक धुआं उठने पर गांव के लोगों ने जंगल में जाकर देखा तो एक लड़का जला हुआ मृत अवस्था में पड़ा था। वहीं, थोड़ी दूर पर एक लड़की भी मृत अवस्था में पड़ी हुई थी। मौके पर पहुंची पुलिस दोनों शवों को कब्जे में लेकर वैधानिक कार्रवाई में जुट गई। अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन और क्षेत्राधिकारी घोरावल ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

मौके से यह सामग्री की गई बरामद

पुलिस के मुताबिक मौके से फिटकरी, पेट्रोल की बोतल, माचिस, कंबल, टी-शर्ट और जहर की शीशी बरामद हुई है। पूछताछ करने पर युवक की पहचान पंकज चौहान पुत्र कमला चौहान, निवासी मोराही पटखे, थाना शाहंगज और युवती की पहचान वंदना पुत्री सुभाष चौहान, निवासी मोराही पटखे, थाना शाहंगज के रूप में हुई। अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि पंकज के खिलाफ युवती के परिजनों ने वर्ष 2022 में थाना शाहगंज में वंदना को बहला-फुसला कर भगा ले जाने के आरोप में केस दर्ज कराया गया था। घटना के पीछे की वजहों की जांच कराई जा रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story