×

Sonbhadra News: क्रशर प्लांट पर मजदूर की दर्दनाक मौत में संचालक सहित तीन पर एफआईआर, मारपीट का दर्ज हुआ केस

Sonbhadra News: थाना क्षेत्र के बिल्ली मारकुंडी स्थित महामाया क्रशर प्लांट पर सोमवार को कन्वेयर बेल्ट में फंसकर मजदूर की हुई दर्दनाक मौत के मामले में क्रशर प्लांट मालिक सहित तीन पर एफआईआर दर्ज कर ली गई गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 12 Sep 2023 5:59 PM GMT
Sonbhadra News: क्रशर प्लांट पर मजदूर की दर्दनाक मौत में संचालक सहित तीन पर एफआईआर, मारपीट का दर्ज हुआ केस
X

Sonbhadra News: थाना क्षेत्र के बिल्ली मारकुंडी स्थित महामाया क्रशर प्लांट पर सोमवार को कन्वेयर बेल्ट में फंसकर मजदूर की हुई दर्दनाक मौत के मामले में क्रशर प्लांट मालिक सहित तीन पर एफआईआर दर्ज कर ली गई गई। उनके उपेक्षापूर्ण कृत्य के चलते मजदूर की मौत होने, साक्ष्य छिपाने का प्रयास करने और पीड़ित पक्ष के साथ मारपीट के आरोप में केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने यह कार्रवाई मृतक की पत्नी की तरफ से दी गई तहरीर और लगाए गए आरोपों के क्रम में की है।

बताते चलें कि सिंगरौली जिले के लमसरई इलाके के रहने वाले डिघवार गांव निवासी गणेश 28 वर्ष बल्ली मारकुंडी खनन क्षेत्र स्थित महामाया क्रशर प्लांट पर गत तीन वर्ष से मजदूरी का कार्य कर रहा था। सोमवार को प्लांट पर हुए हादसे में उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी पाकर प्लांट पर पहुंचे मृतक के भाई बबलू ने जहां क्रशर प्लांट मालिक और उसके कर्मियों पर मारपीट करने, मोबाइल छिन लेने और प्लांट पर हुए हादसे को, सड़क हादसा बताए जाने के लिए दबाव देने और इसके लिए रूपये का लालच देने का आरोप लगाया। वहीं, पत्नी सुकाली ने भी पुलिस को दी तहरीर में कई आरोप लगाए। पुलिस के मुताबिक इस मामले में क्रशर प्लांट मालिक चंद्रशेखर, रिंकू और आदित्य के खिलाफ धारा 201, 304ए, 323, 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है। प्रकरण की छानबीन शुरू कर दी गई है।

पुलिस के हस्तक्षेप के बाद परिजनों को मिला शव

मृतक की पत्नी ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया गया है कि जब घटना की जानकारी पर वह ओबरा पहुंची तो यह पता ही नहीं चल पाया कि उसके पति को कहां ले जाया गया है। क्रशर के लोग भी शव नहीं सौंप रहे हैं। पीड़िता ने पुलिस ने शव को दिलाने की गुहार लगाई। बताते हैं कि पुलिस के हस्तक्षेप के बाद जहां, शव जिला अस्पताल में पड़े होने की जानकारी दी गई। इसके बाद परिवार वालों को जहां शव के बारे में जानकारी हुई। वहीं, पुलिस ने भी मृतक की पत्नी की तहरीर पर क्रशर प्लांट संचालक सहित तीन के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story