×

Sonbhadra News: सिलाई मैटेरियल की दुकान में भड़की आग, लाखों का सामान जलकर राख

Sonbhadra News: बताते हैं कि ओबरा कोतवाली क्षेत्र के भलुआ टोला निवासी मोहम्मद अख्तर अली ने ओबरा नगर के सिनेमा रोड पर ओबरा सिलाई मैटेरियल के नाम से दुकान खोल रखी है। रोजाना की भांति सोमवार की रात भी वह दुकान बंद कर घर चले गए।

Kaushlendra Pandey
Published on: 28 Nov 2023 2:14 PM GMT
X

Sonbhadra News: ओबरा कोतवाली क्षेत्र के Fire breaks out in sewing material shop on Cinema Road, Obra Town एक दुकान में लगी भीषण आग ने हड़कंप मचा दिया। यहां देर तक ऊंची लपटें उठती रहीं। आग को काबू करने के लिए पहुंचे अग्निशमन दस्ते ने ढाई घंटे से भी अधिक समय तक मशक्कत की, तब जाकर आग को काबू पाया जा सका। अगलगी में आठ लाख से अधिक का नुकसान बताया जा रहा है। आग लगने की वजह क्या थी, इसको लेकर जहां तरह-तरह की चर्चाएं गर्म हैं। वहीं, प्रथमदृष्टया दुकान के पास पास टूटकर गिरे तार और उसके चलते हुए शार्ट सर्किट से निकली चिनगारी को आग लगने का कारण माना जा रहा है।

टूटकर गिरे बिजली के तार

बताते हैं कि ओबरा कोतवाली क्षेत्र के भलुआ टोला निवासी मोहम्मद अख्तर अली ने ओबरा नगर के सिनेमा रोड पर ओबरा सिलाई मैटेरियल के नाम से दुकान खोल रखी है। रोजाना की भांति सोमवार की रात भी वह दुकान बंद कर घर चले गए। बताया जा रहा है कि आधी रात के बाद दुकान के पास मौजूद पोल का तार शार्ट होकर टूट गया और इसके चलते निकली चिनगारी और इसके चलते बनी शार्ट सर्किट की स्थिति के चलते दुकान के अंदर भीषण आग लग गयी। आस-पास के लोगों की नजर इस वाकए पर पडी तो उन्होंने बिजली विभाग को सूचना देने के साथ ही, अख्तर को भी वाकए से अवगत कराया।

देर तक उठती रही लपटें

बिजली विभाग ने सूचना मिलने के बाद बिजली आपूर्ति ठप कर दी लेकिन कुछ दही देर आग ने लपटों का रूप धारण कर दिया गया। इसकी विकरालता को देखते हुए अगल-बगल दुकान के भी एहतिहातन अपनी-अपन दुकान खाली करने लगे। वहीं, लोगों ने अपने-अपने घरों से बाल्टी में पानी-बालू लाकर भी आग बुझाने का प्रयास लेकिन कामयाबी नहीं मिली। उधर, आग लगने की सूचना पर दुकान मालिक ने इसकी जानकारी ओबरा पुलिस और अग्निशमन विभाग को दी।

फायर इंस्पेक्टर हरबीर सिंह की अगुवाई में पहुंचे अग्निशमन दस्ते ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। हालांकि तब तक दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो चुका था। पीड़ित अख्तर अली के मुताबिक दुकान में लगभग छह से सात लाख का सामान भरा हुआ था। काउंटर में रुपये तक का सामान था, साथ ही दुकान में रखा 25 हजार नकद रुपया था। सभी सामान और नकदी आग की भेंट चढ़ गए। उधर, प्रभारी निरीक्षक ओबरा देवीवर शुक्ला भी अपनी टीम के साथ मौके पर शांति व्यवस्था के मद्देनजर जमे रहे।

Admin 2

Admin 2

Next Story