×

Sonbhadra News: मूरी एक्सप्रेस में डकैतों का तांडव, जमकर लूटपाट-फायरिंग, घंटे भर तक पूरी बोगी रही नकाबपोश बदमाशों के कब्जे में

Sonbhadra News:टाटानगर से जम्मूतवी के लिए जा रही मूरी एक्सप्रेस में शनिवार की रात घुसे डकैतों ने जमकर लूटपाट की। लगभग घंटे भर तक स्लीपर क्लास की एक बोगी के यात्रियों को बंधक बनाकर वारदात को अंजाम दिया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 24 Sep 2023 5:59 PM GMT
Masked dacoits looted and fired in Muri Express
X

मूरी एक्सप्रेस में नकाबपोश डकैतों ने की लूटपाट-फायरिंग: Photo-Newstrack

Sonbhadra News: टाटानगर से जम्मूतवी के लिए जा रही मूरी एक्सप्रेस में शनिवार की रात घुसे डकैतों ने जमकर लूटपाट की। लगभग घंटे भर तक स्लीपर क्लास की एक बोगी के यात्रियों को बंधक बनाकर वारदात को अंजाम दिया। नकदी, जेवरातों की लूटपाट करने के साथ ही, फायरिंग कर यात्रियों को दहशत में डाले रखा। विरोध करने पर तमंचे के बट से कई यात्रियों के सिर फोड़ दिए तो कई के साथ मारपीट की। पूरी घटना पूर्व मध्य रेलवे के झारखंड स्थित लातेहार और बरवाडीह स्टेशन के बीच हुई। जैसे ही ट्रेन बरवाडीह स्टेशन से पहले, छिपादोहर आउटर पर पहंुची, चेन पुलिंग कर सभी बदमाश फरार हो गए।


डाल्टेनगंज पहुंचने पर यात्रियों ने आरपीएफ को घटना की जानकारी दी। जिसको लेकर एफआईआर दर्ज करने के साथ ही, घायल यात्रियों को प्राथमिक उपचार उपलब्ध कराया गया। बोगी से बदमाशों द्वारा फायर किए गए कारतूस का खोखा भी बरामद किया गया। रविवार की सुबह चोपन रेलवे स्टेशन पहुंचने पर यात्रियों को रेलवे के डाक्टरों ने बेहतर उपचार उपलब्ध कराने के साथ ही, रेलवे प्रशासन की तरफ से यात्रियों के खान-पान की व्यवस्था कराई गई। यहां मौजूद आरपीएफ थाना और जीआरपी चौकी पुलिस ने भी यात्रियों से घटना की जानकारी ली और कार्रवाई का भरोसा दिया। करीब घंटे भर तक चोपन में यात्रियों को रोककर उपचार आदि उपलब्ध कराने के बाद, मूरी एक्सप्रेस से ही आगे के लिए रवाना कर दिया गया।



खेलारी स्टेशन से मूरी एक्सप्रेस में सवार हुए डकैत

घटना रात 11 से 12 बजे के बीच की बताई जा रही है। यात्रियों के मुताबिक बोगी में घुसे सभी बदमाश काले गमले से चेहरे को ढंके हुए थे। जैसे ही ट्रेन लातेहार से आगे बढ़ी, वैसे ही 10 से 12 की संख्या में नकाबपोश बदमाश तमंचा लेकर यात्रियों के बीच आ धमके। विरोध करने वाले यात्रियों के साथ मारपीट करने के साथ ही, कई यात्रियों का सिर तमंचे के बट से वार कर फोड़ दिया। फायरिंग भी की।



डकैतों ने इन यात्रियों को बनाया अपना शिकार

रायबरेली निवासी महेश, रांची निवासी हर्ष कुमार, रांची निवासी रिमझिम सिंह पत्नी प्रवीण सिंह, अरविंद कुमार, राजेश कुमार, राजस्थान निवासी मिथिलेश कुमार, बांदा निवासी उदित नारायण, बांदी निवासी पुष्पा देवी पत्नी होरीलाल उनकी पुत्री अन्नपूर्णा, मिर्जापुर जा रहे फिरोज अली, विकास मित्तल आदि यात्री लूटपाट और मारपीट के शिकार हुए। यात्रियों से हजारों की नकदी के साथ ही, जेवरातों, बैग आदि की लूट की गई।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story