×

Moradabad News: अलग जाति में विवाह करने पर जान से मारने की धमकी, सुरक्षा की मांग

Moradabad News: विवाद को बढ़ता देख राष्ट्रीय अति पिछड़ा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष ने एसएसपी हेमराज मीणा को प्रार्थना पत्र देकर पीड़ित परिवार के लिए सुरक्षा की मांग की है।

Sudhir Goyal
Published on: 11 May 2024 4:38 PM GMT (Updated on: 11 May 2024 4:54 PM GMT)
Moradabad News
X

राष्ट्रीय अति पिछड़ा महासंघ ने लिखा पत्र। (Pic: Newstrack)

Moradabad News: मुरादाबाद के थाना बिलारी क्षेत्र के गांव मकान पुर निवासी एक परिवार की जान और माल की सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय अति पिछड़ा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष ने मुरादाबाद एसएसपी हेमराज मीणा को एक प्रार्थना पत्र देकर सुरक्षा की मांग की है। एसएसपी हेमराज मीणा को लिखे पत्र में राष्ट्रीय अति पिछड़ा वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर रामेश्वर दयाल तुरेहा ने अवगत कराकर मांग की है कि थाना बिलारी अंतर्गत ग्राम मकानपुर निवसी एक प्रजापति परिवार को तत्काल सुरक्षा प्रदान की जाए।

जान से मारने की मिल रही धमकी

बता दें कि विनीत कुमार प्रजापति ग्राम माकनपुर,थाना बिलारी निवासी रूबी चौधरी का प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों बालिग थे, दोनों ने गाजियाबाद में कोर्ट मैरिज कर ली। थाना बिलारी पुलिस ने उसके पिता हेम सिंह को गिरफ्तार कर 8 मई से थाने में बिठा रखा है तथा उसी दिन से उसकी मां व तीन बहनें ग्राम माकनपुर में अपने घर में कैद हैं। यशवीर सिंह, प्रशांत चौधरी,नितिन चौधरी, सुमित चौधरी,सुखवीर चौधरी,यशपाल चौधरी,पुष्पेंद्र चौधरी व इनके ससुर रोहित चौधरी व इसके दो मामा व अन्य घर जाकर दरवाजा तोड़ने की कोशिश करते हैं तथा गालियां देकर जान से मारने, तेजाब डालने व बलात्कार करने की धमकी देते हैं। पुलिस भी इनके दबाव में उसकी मां-बहनों का उत्पीड़न कर रही है। उसके घर की लाइट भी काट दी गई है।

अलग जातियों में विवाह करने से बढ़ा विवाद

यदि आरोपियों के विरुद्ध तत्काल रिपोर्ट दर्ज कर मां/बहनों की सुरक्षा नहीं की गई तो राष्ट्रीय अतिपिछड़ा महासंघ के पदाधिकारी एसएसपी/डीआईजी कार्यालय मुरादाबाद पर धरना/प्रदर्शन करेंगे। उक्त प्रकरण में दोनों की जातियां अलग हैं। दबंग लड़की परिवार चोधरी है और लड़का पक्ष प्रजापति है। लड़की वालों ने दबंगई के चलते लड़के के घर की बिजली का कनेक्शन ही काट दिया है। पीड़ित परिवार इस भीषण गरमी में अपने घर के अंदर बंद है। बताया जा रहा है कि दबंग लड़के के घर के बाहर हथियार बंद होकर पहरा दे रहे हैं। थाना बिलारी पुलिस कोई सुनवाई नहीं कर रही है। पीड़ित पक्ष ने मुख्य मंत्री पोर्टल पर भी शिकायत की है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story