×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Sonbhadra News: हिण्डाल्को से 76 लाख का माल लेकर पंजाब के लिए निकला ट्रक रास्ते से गायब, केस दर्ज

Sonbhadra News: सामान लेकर निकला ट्रक अपने गंतव्य पर पहुंचा ही नहीं। चालक पर सामान बेच कर गायब होने की आशंका जताई जा रही है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 22 May 2024 1:28 PM GMT (Updated on: 23 May 2024 9:47 AM GMT)
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: पिपरी थाना क्षेत्र के रेणुकूट स्थित हिण्डाल्को इंडस्ट्रीज से 76 लाख 59 लाख का अल्यमुनियम और इससे जुड़ी अन्य सामग्री लेकर पंजाब के लिए निकला ट्रक रास्ते से गायब हो गया है। पंजाब के लिए निकले ट्रक की हरियाणा के करनाल तक लोकेशन मिली, इसके बाद से पता नहीं चल पा रहा है। चालक और वाहन स्वामी का भी मोबाइल बंद आने और वाहन का जीपीएस सिस्टम लॉक दिखने के कारण माल को रास्ते में कहीं बेच कर रुपये डकारने की आशंका जताई जा रही है। प्रकरण में पिपरी पुलिस की ओर से धारा 407 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

दर्ज कराया गया केस

उड़ीसा के भुवनेश्वर से जुड़ी मेसर्स एक्ज़िम लजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड, (लजिस्टिक्स ऑपरेशन) के स्थानीय प्रतिनिधि देवेंद्र नाथ मिश्रा निवासी शिवापार्क, रेणुकूट ने पुलिस को दी तहरीर में तहरीर में बताया है कि उनकी कंपनी को हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड, रेणुकूट से वाणिज्यिक अल्यूमीनियम उत्पादों, जैसे शीटें, रड्स, कोइल आदि के परिवहन के लिए परिवहन अनुबंध मिला है। इसी कड़ी में चौधरी रोड लाइंस से ट्रक परिवहन के लिए लिया गया था। रोड लाइंस मालिक सुमेर चौधरी, चौधरी ट्रांसपोर्ट, बीजपुर मोड, मुर्धवा, रेणुकूट है। उनके जरिए मिले ट्रक पर गत 11 गई को रेणुकूट से लुधियाना, पंजाब के लिए 21.165 मीट्रिक टन अल्युमिनियम लोड किया गया था जिसका मूल्य 76,59,389.52 (छिहत्तर लाख उनसठ हजार तीन सौ रुपये) है।

18 मई तक पहुंचना था लुधियाना

इस माल को 18 मई तक लुधियाना पहुंच जाना था। लोडिंग के समय वाहन, ड्राइवर, मालिक तीनों का सिम आधारित जीपीएस सक्रिय किया गया था। 14 मई को जहां ट्रक में सक्रिय जीपीएस को विच्छेदित कर दिया गया। वहीं वाहन मालिक चमकोर सिंह पुत्र जसवंत सिंह निवासी तुगलवाला तहसील गुर्दाशपुर, जिला गुर्दाशपुर पंजाब और चालक मनदीप सिंह निवासी बसराई, पो. कादियान, बटाला, जिला गुरदासपुर का मोबाइल भी 15 मई को बंद हो गया। सिम ट्रैकिंग रिपोर्ट की जांच की गई तो वाहन की अंतिम लोकेशन हरियाणा के करनाल टोल प्लाजा और घरौंदा टोल प्लाजा के बीच की पाई गई। पुलिस के मुताबिक मामले में धारा 407 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story