×

Ram Mandir: ‘सपा-कांग्रेस मूल रूप से हिन्दू व राम विरोधी, ये कुछ को खुश...’ राममंदिर पर विवादित बयान पर योगी का पटलवार

SP Ram Gopal Yadav Sparks Controversy: एक हिंदी टेलीविजन समाचार चैनल को दिए एक साक्षात्कार में दिवंगत सपा संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के चचेरे भाई राम गोपाल ने राम मंदिर को 'बेकार मंदिर' (त्रुटिपूर्ण और बेकार मंदिर) करार दिया।

Viren Singh
Published on: 7 May 2024 9:09 AM GMT
SP Ram Gopal Yadav Sparks Controversy
X

SP Ram Gopal Yadav Sparks Controversy (सोशल मीडिया) 

SP Ram Gopal Yadav Sparks Controversy: अयोध्या में राम मंदिर पर अशोभनीय टिप्पणी को लेकर समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता राम गोपाल यादव पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को तगड़ा पटलवार किया है। योगी ने कह कि चाहे वह सपा हो या उसकी सहयोगी कांग्रेस, वे मूल रूप से 'हिंदू विरोधी' हैं। ये वही लोग हैं, जिन्होंने कारसेवकों पर गोलियां चलवाई थीं और भगवान राम के अस्तित्व को ही नकार दिया था।

बयान से विरोधियों को चहेरा हो गया उजागर

उन्होंने कहा कि देश की बहुसंख्यक आबादी की धार्मिक भावनाओं और हमारे आराध्य देवों के प्रति संवेदनशील राम गोपाल यादव के बयान ने INDI गठबंधन के बैनर तले समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का असली चेहरा उजागर कर दिया है। ये लोक विशेष वर्ग के वोट बैंक के लिए उनकों खुश करने और संतुष्ट करने के लिए हमारी आस्था और भावनाओं के साथ खेल रहे हैं। सीएम ने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनावों के बीच विपक्षी नेताओं को अपने वोट बैंक को फायदा पहुंचाने के लिए इस तरह के विचारों को प्रसारित करने की मजबूरी है।

भाजपा के आने के बाद कार्यवाही में आई तेजी

यूपी के सीएम ने कहा कि वे अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। उन्होंने स्वामित्व विवाद को उच्चतम न्यायालय में रखने और यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश की कि मामले का निपटारा न हो। उन्होंने मामले को निर्णायक रूप से निपटाने की राह में बाधाएं खड़ी कीं। यह केवल भाजपा के सत्ता में आने के बाद (2014 में केंद्र में) कार्यवाही में तेजी आई, आज मंदिर राम लला के जन्मस्थान पर गर्व से खड़ा है और देश भर से और विदेशों से लोग मंदिर में आ रहे हैं।

जानिए क्या राम गोपाल ने कहा रामममंदिर पर

बता दें कि एक हिंदी टेलीविजन समाचार चैनल को दिए एक साक्षात्कार में दिवंगत सपा संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के चचेरे भाई राम गोपाल ने राम मंदिर को 'बेकार मंदिर' (त्रुटिपूर्ण और बेकार मंदिर) करार दिया और वास्तु के अनुरूप नहीं बनाया गया। वरिष्ठ सपा नेता ने कहा कि यह (राम मंदिर) एक बेकार मंदिर है। मंदिर का खाका त्रुटिपूर्ण था और इसे वास्तु के अनुसार नहीं बनाया गया था। इस सीएम योगी ने एक मीडिया से बात करते हुए कहा कि चाहे समाजवादी पार्टी हो या कांग्रेस, वे मूल रूप से हिंदू विरोधी और राम विरोधी हैं, इसलिए ऐसे नेताओं से उम्मीद करना व्यर्थ है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story