×

Kannauj News: दो पक्षों के बीच पथराव व फायरिंग के मामले में पहुंची पुलिस पर लोगों ने किया हमला‚ जान बचाती नजर आई टीम

Kannauj News:पुलिसकर्मियों ने पड़ोसियों के मकानों और इधर-उधर छिपकर जान बचाई‚ जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पथराव में फंसी पुलिस टीम को बाहर निकाला।

Pankaj Srivastava
Published on: 9 Sep 2023 8:36 AM GMT
Kannauj News
X

stone pelting and firing between two parties kannauj (photo: social media )

Kannauj News: यूपी के कन्नौज में दो पक्षों के बीच आपसी रंजिश को लेकर पथराव और फायरिंग शुरू हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने पथराव और फायरिंग कर रहे लोगों को काबू करने का प्रयास किया, तो दोनों पक्षों ने एक होकर पुलिस टीम पर ही पथराव और फायरिंग कर हमला करना शुरू कर दिया। इससे पुलिसकर्मियों ने पड़ोसियों के मकानों और इधर-उधर छिपकर जान बचाई‚ जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पथराव में फंसी पुलिस टीम को बाहर निकाला। दोनों पक्षों के बीच वर्चस्व को लेकर विवाद बताया जा रहा है।

कोतवाली गुरसहायगंज क्षेत्र अंतर्गत समधन के मोहल्ला गोरी नवादा निवासी हारून और शमशाद के बीच वर्चस्व को लेकर रंजिश चल रही। इसी बीच दोनों पक्षों के बीच बच्चों–बच्चों के विवाद को लेकर कहासुनी हो गयी। जिसको लेकर दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों से जमकर पथराव और फायरिंग हुई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस को देखते ही दोनों पक्ष एक हो गए और पुलिस टीम पर ही हमला बोल दिया। पथराव के साथ फायरिंग करने का भी आरोप है। पुलिस ने बल प्रयोग कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें से एक के पास से दोनाली बंदूक बरामद की है। पुलिस ने 16 नामजद और छह अज्ञात के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।


पुलिस ने घरों में छुपकर बचाई जान

गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के समधन में दो पक्षों के बीच गाली-गलौज से शुरू हुआ मामला तूल पकड़ गया। मामला बढ़ने पर दोनों पक्षों के बीच पथराव और फायरिंग शुरू हो गई। इसमें तीन लोग घायल हो गए। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने जब समझाने का प्रयास किया, तो दोनों पक्ष एकजुट हो गए और पुलिस पर फायरिंग हमला कर दिया। इससे पुलिस कर्मियों ने आस–पास के घरों में छुपकर अपनी जान बचाई। आधे घंटे तक पथराव और फायरिंग के बीच पुलिस फंसी रही। जिसके बाद गुरसहायगंज कोतवाली से बड़ी संख्या में पुलिस टीम पहुंची और घेराबंदी कर तीन हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान एक लाइसेंसी बंदूक को भी कब्जे में लिया गया।


मौके से पुलिस ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार

फायरिंग और पथराव होने से क्षेत्र में दहशत का माहौल हो गया। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद के निर्देश पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। कोतवाल जयप्रकाश शर्मा ने बताया कि जिन दो पक्षों में विवाद हुआ, वह आपस में रिश्तेदार हैं। एक के पास से बंदूक बरामद करके तीन को गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान पुलिस ने पथराव में घायल हुए हारून, शमशाद और ताहिर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मोहम्मद हारून को रिजवान की दोनाली बंदूक के साथ गिरफ्तार करने का मुकदमा दर्ज किया है। बंदूक मालिक रिजवान के खिलाफ भी लाइसेंसी असलहा दूसरे को देने का मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस ने 16 के खिलाफ की नामदर्ज रिपोर्ट

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि गुरसहायगंज क्षेत्र के समधन कस्बे के गौरी नवादा निवासी हारून और शमशाद के बीच वर्चस्व को लेकर रंजिश चल रही है। जिसको लेकर कहासुनी हो गई थी‚ पूरे मामले में पुलिस ने हारून, शमशाद, ताहिर हसन, फहीम, हसरून, कलीम, सलमान, शराफत, मुख्तार, मीना, इरशाद, सलमान, निजाम, मुजीद, नकिम और छोटी के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने, पथराव करने, हत्या के प्रयास सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मौके से तीन हमलावरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। अन्य की तलाश कर कार्रवाई की जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story