×

Sultanpur News: निषाद समाज ने सपा प्रत्याशी का फूंका पुतला

Sultanpur News: सुल्तानपुर से सपा प्रत्याशी राम भुआल निषाद के विरोध में निषाद समाज के लोगों ने पुतला फूंका।

Taaquweem Fatma
Published on: 16 April 2024 11:21 AM GMT
सपा प्रत्याशी का फूंका गया पुतला।
X

सपा प्रत्याशी का फूंका गया पुतला। (Pic: Newstrack)

Sultanpur News: सपा से घोषित गठबंधन प्रत्याशी पूर्व मंत्री राम भुआल निषाद का फूंका गया। निषाद समुदाय ने राम भुआल का विरोध करते हुए मुर्दाबाद के नारे लगाए। साथ ही उनके प्रतिकात्मक पुतले को जूते से पीटा गया।

सपा प्रत्याशी का फूंका पुतला

समाजवादी में चुनाव के दौरान उठी अंतरकलह खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। ऐसे ही सुल्तानपुर में भी सपा में अंतर्कलह सामने आई है। पूर्व में घोषित प्रत्याशी भीम निषाद के समर्थन में निषाद समुदाय सड़क पर उतर आया है। मंगलवार को सपा से घोषित प्रत्याशी पूर्व मंत्री राम भुआल निषाद का उनके ही समुदाय के लोगों ने पुतला फूंका। प्रतीकात्मक पुतले को जूतों से पीटकर मुर्दाबाद के नारे लगाए। दरअसल बीते 14 अप्रैल को समाजवादी पार्टी ने पूर्व घोषित प्रत्याशी भीम निषाद का टिकट काटकर पूर्व मंत्री राम भुवाल निषाद को अपना प्रत्याशी बना लिया है। तभी से जिले में विरोध के स्वर उठने लगे हैं।

नहीं देंगे राम भुआल को वोट

आज गोसाईगंज के टाटिया नगर स्थित भीम निषाद के केंद्रीय कार्यालय पर निषाद समुदाय के काफी लोग जमा हुए। सभी में भीम का टिकट काटे जाने को लेकर काफी आक्रोश दिख रहा था। सरिता निषाद ने कहा हम लोग यही कहना चाहते हैं कि भीम निषाद यहां के प्रत्याशी हैं और वही रहेंगे। यहां हम लोग कोई दूसरा नेता नहीं चुनेंगे। अगर वोट देंगे तो भीम निषाद को ही वोट देंगे। कोई दूसरा नेता आएगा तो हम वोट नहीं करेंगे। पिछले मई से ये तैयारी कर रहे हैं। राम भुआल कौन हैं उनको हम नहीं जानते हैं। शर्मिला यादव ने कहा कि भीम निषाद को हम लोग जानते हैं उनको चुने हैं और वोट उनको ही देंगे। किसी अन्य प्रत्याशी को वोट नहीं देंगे। लंभुआ की विधानसभा अध्यक्ष सुदामा देवी ने कहा भीम निषाद के साथ हम लोगों का संघर्ष जारी है। हम लोग समाजवादी हैं लेकिन अगर दूसरा व्यक्ति आएगा तो वोट नहीं करेंगे। राम भुआल निषाद आएंगे तो उनको वोट नहीं करेंगे। टिकट काट दिए तो उसको बताइए क्या कमी हुई है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story