×

Sanskrit Education Board Results: 12वीं में सुल्तानपुर की पूनम तिवारी ने किया टॉप, बनना चाहती हैं अध्यापक

Sanskrit Education Board Results: पहला स्थान पाने वाली छात्रा पूनम तिवारी ने बताया कि संस्कृत भाषा से ही हमारा परिवार सदैव प्रेम करता रहा है। इसी कारण उनका भी संस्कृत भाषा की ओर रुझान बढ़ा। वो भविष्य में अध्यापक बनना चाहती है।

Taaquweem Fatma
Published on: 21 April 2024 2:14 AM GMT
Sanskrit Education Board Results:
X

टॉपर पूनम तिवारी (Pic: Social Media)

Sanskrit Education Board Results: माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद ने भी हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। संस्कृत बोर्ड की माध्यमिक परीक्षा में सुल्तानपुर की पूनम तिवारी ने 82.85 प्रतिशत अंक लाकर पूरे प्रदेश में टॉप किया है। पूनम तिवारी ने प्रथम स्थान लाकर पूरे प्रदेश में सुल्तानपुर जनपद का नाम का नाम रोशन कर दिया है। संस्कृत बोर्ड की माध्यमिक परीक्षा में पहला स्थान पाने वाली छात्रा पूनम तिवारी की इस उपलब्धि पर उनके गुरुजन काफी उत्साहित हैं। पूनम ने अपनी इस सफलता और पढ़ाई का श्रेय अपने परिवार और गुरुजनों को दिया है।

पूनम तिवारी बनना चाहती हैं अध्यापक

पहला स्थान पाने वाली छात्रा पूनम तिवारी ने बताया कि संस्कृत भाषा से ही हमारा परिवार सदैव प्रेम करता रहा है। इसी कारण उनका भी संस्कृत भाषा की ओर रुझान बढ़ा। वो भविष्य में अध्यापक बनना चाहती है।

बता दें कि पूनम तिवारी मूलतः बाराबंकी जनपद के हैदरगढ़ इलाके की रहने वाली है। उन्होंने सुल्तानपुर जनपद के करौंदिया स्थित संस्कृत माध्यमिक विद्यालय से इंटरमीडिएट का एग्जाम दिया था। शनिवार देर शाम रिज़ल्ट आने पर संस्कृत विद्यालय करौंदिया का नाम पूरे प्रदेश में टॉप पर आने के बाद प्रबन्धक शारदा प्रसाद मिश्रा और प्रधानाचार्य सतीश त्रिपाठी ने पूनम को फोन कर बधाई दी है।

वहीं, जिला विद्यालय निरीक्षक रवि शंकर ने बताया कि आज यूपी बोर्ड के साथ ही संस्कृत बोर्ड के रिजल्ट की भी घोषणा हुई है। प्रदेश के संस्कृत बोर्ड में इंटरमीडिएट की परीक्षा में सुल्तानपुर के संस्कृत विद्यालय में पढ़ने वाली छात्रा पूनम तिवारी ने पूरे प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त कर सुल्तानपुर का नाम रोशन किया है। जिस पर हमें गर्व महसूस हो रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story