×

Sultanpur News: मंडप से बेटे को उठाकर ले गया दूल्हे का पिता, फिर जो हुआ...

Sultanpur News: वाराणसी जिले के एक इलाके की लड़की का विवाह जिले के गोसाईगंज थाना अंतर्गत फतेहपुर संगत निवासी गिरधारी लल सोनी के पुत्र मूल चंद्र सोनी से तय हुआ था।

Taaquweem Fatma
Published on: 23 April 2024 5:46 AM GMT
sultanpur news
X

सुल्तानपुरम में मंडप से बेटे को उठाकर ले गया दूल्हे का पिता (न्यूजट्रैक)

Sultanpur News: जिले में एक शादी में सात फेरे लेने से पहले लेन-देन को लेकर विवाद हो गया। नौबत ये आई कि दूल्हे का पिता बेटे को मंडप से उठा ले गया। जिसका सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। विवाद बढ़ने के बाद बात थाने तक पहुंच गयी। जहां काफी जद्दोजहद के बाद दूल्हा पक्ष से 15 लाख रुपए लड़की पक्ष को देकर सुलह की गई। इस प्रकार शादी टूट गई है।

जानकारी के अनुसार वाराणसी जिले के एक इलाके की लड़की का विवाह जिले के गोसाईगंज थाना अंतर्गत फतेहपुर संगत निवासी गिरधारी लल सोनी के पुत्र मूल चंद्र सोनी से तय हुआ था। तय तारीख पर बीते शनिवार को लड़की पक्ष के लोग गोसाईगंज कस्बा स्थित मैरिज लॉन पहुंचे जहां शादी की रस्में अदा होनी थी। बताया जा रहा है कि नाश्ता पानी के बाद जब जयमाल का समय आया उसी समय लेन देन को लेकर वर-वधू पक्ष के लोगों में विवाद हो गया। होते-होते ये विवाद इतना बढ़ा की दूल्हे के पिता गिरधारी लाल मंडप के अंदर ही आग बबूला हो गए। वे अपने बेटे के पास पहुंचे और उसे मारते हुए मंडप से उठाकर ले जाने लगे।

इस पर वहां मौजूद लोगों ने उन्हें ऐसा करने से मना किया। परंतु उन्होंने किसी की एक नहीं सुनी। बस फिर क्या था बात बढ़ गई, लड़की पक्ष ने अपनी इज्जत जाता देखकर सुबह थाने पहुंचकर शिकायत की। यहां रविवार दिन भर पंचायत और बहस चली। काफी गहमागहमी के बाद रविवार की शाम दोनों पक्ष सुलह के लिए राजी हुए।

वर पक्ष से 12 लाख 51 हजार कैश के साथ कुल 15 लाख रुपए वधू पक्ष को इस संबंध में दिया गया कि शादी में ये रकम खर्च हुई है। जिसके बाद थाने में सुलहनामा की औपचारिकता पूरी हुई और दोनों पक्ष अपने अपने घरों को गए। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक गोसाईगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक धीरज कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच विवाद निस्तारित करा दिया गया। हालांकि दोनों पक्षों के बीच शादी पर सहमति नहीं बनी है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story