×

AMU News: एएमयू में स्वरा भास्कर की शादी की दावत पर विवाद, छात्र नेता ने जताया विरोध, कहा-टुकड़े-टुकड़े... नहीं आने देंगे

Aligarh Muslim University News: फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) एएमयू के पूर्व छात्र फहाद अहमद की शादी के बाद विश्वविद्यालय कैंपस में दावत के ऐलान के बाद विवाद पैदा हो गया है।

Anshuman Tiwari
Published on: 20 Feb 2023 5:24 AM GMT
Swara Bhaskar and Fahad Ahmed
X

Swara Bhaskar and Fahad Ahmed (फोटो: शोसल मीडिया)

Aligarh Muslim University News: फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) एएमयू के पूर्व छात्र फहाद अहमद की शादी के बाद विश्वविद्यालय कैंपस में दावत के ऐलान के बाद विवाद पैदा हो गया है। एएमयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष फैजुल हसन ने इस उपलक्ष्य में कैंपस में दावत का ऐलान किया है। दूसरी ओर एएमयू छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष और नदीम अंसारी ने इस ऐलान पर तीखी आपत्ति जताई है।

नदीम अंसारी ने कहा कि स्वरा भास्कर और फहाद अहमद की शादी इस्लामी तौर पर जायज नहीं है। इसके साथ ही एक शिक्षण संस्थान में इस तरह की एक्टिविटी किया जाना उचित नहीं है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि टुकड़े-टुकड़े गैंग वालों को परिसर में नहीं आने देंगे। उन्होंने एएमयू प्रशासन और जिला प्रशासन से इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की है।

छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष ने दिया न्योता

इन दिनों मीडिया में फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर और एएमयू के पूर्व स्नातक फहाद अहमद की शादी सुर्खियों में है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष फैजुल हसन ने नवविवाहित जोड़े को शुभकामनाएं देने के साथ ही कैंपस में आने का निमंत्रण भी दिया है। एएमयू कैंपस में स्वरा भास्कर की शादी की दावत के ऐलान के बाद खासा विवाद पैदा हो गया है।

एएमयू छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष नदीम अंसारी ने इस घोषणा पर तीखी आपत्ति जताई है। अंसारी ने कहा कि सीए और एनआरसी के मुद्दे पर स्वरा भास्कर ने देश के मुसलमानों को गुमराह करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि ये टुकड़े टुकड़े गैंग के लोग हैं और इन्हें परिसर में नहीं आने दिया जाएगा।

शरिया के हिसाब से शादी जायज नहीं

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से आधिकारिक रूप से स्वरा और उनके फहाद अहमद को आमंत्रित नहीं किया गया है। यह बयान निजी तौर पर राजनीति चमकाने के लिए दिया गया है। उन्होंने कहा कि स्वरा भास्कर की शादी शरिया के हिसाब से जायज नहीं है तो फिर वलीमा क्या होगा? उन्होंने कहा कि अलीगढ़ में ढेर सारे रेस्टोरेंट और बारात घर हैं और दावत का आयोजन कहीं भी किया जा सकता है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कैंपस में इस तरह की एक्टिविटी नहीं होने दी जाएगी।

प्रशासन से उचित कार्रवाई की मांग

उन्होंने कहा कि एएमयू के प्रशासन और जिला प्रशासन को इस मामले का तुरंत संज्ञान लेना चाहिए। शाहीन बाग़ और टुकड़े-टुकड़े गैंग वाले यहां आएंगे तो कैंपस में भारत विरोधी नारे भी लग सकते हैं। अगर इस मामले का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई नहीं की गई तो इसकी जिम्मेदारी प्रशासन पर होगी। उन्होंने कहा कि हमें इस शादी पर आपत्ति नहीं है मगर विश्वविद्यालय कैंपस में इससे जुड़ा हुआ कोई भी आयोजन नहीं होने दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि फहाद और स्वरा ने शादी कर ली है अच्छी बात है मगर इस्लामी हिसाब से यह शादी जायज नहीं है। वे जहां भी रहे खुश रहे मगर उन्हें अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कैंपस में किसी भी प्रकार की कोई गतिविधि नहीं करनी चाहिए।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story