×

UP News: यूपी में आतंकी हमले का अलर्ट जारी, स्वतंत्रता दिवस से पहले ATS की जाँच में खुलासा

UP News: स्वतंत्रता दिवस पर आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद उत्तर प्रदेश में आतंकी हमले की साजिश रच रहा था, इस बात का खुलासा उत्तर प्रदेश की गिरफ्त में आए आतंकी अहमद रजा से पूछताछ में हुआ है।

Jugul Kishor
Published on: 14 Aug 2023 2:47 AM GMT (Updated on: 14 Aug 2023 3:19 AM GMT)
UP News: यूपी में आतंकी हमले का अलर्ट जारी, स्वतंत्रता दिवस से पहले ATS की जाँच में खुलासा
X
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

UP News: स्वतंत्रता दिवस पर आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद उत्तर प्रदेश में आतंकी हमले की साजिश रच रहा था, इस बात का खुलासा उत्तर प्रदेश की गिरफ्त में आए आतंकी अहमद रजा से पूछताछ में हुआ है। मुराबाद निवासी अहमद रजा ने बताया कि वो अपने साथी के साथ मिलकर स्वतंत्रता दिवस पर बड़ा धमाका करने की तैयारी कर रहा था। उसको आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के पाकिस्तानी आतंकी वलीद ने स्वतंत्रता दिवस पर बड़ा आतंकी हमला करने के लिए मैसेज भेजा था। इसके बाद से ही वह तैयारी में लगा हुआ था।

साजिश के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर

उत्तर प्रदेश में आतंकी हमले की साजिश रचने का खुलासा होने के बाद सुरक्षा एजेंसिया हाई अलर्ट पर हीं। यूपी एटीएस एनआईए के साथ मिलकर कश्मीर के अनंतनाग में जैश ए मोहम्मद को नेटवर्क को खंगाल रही हैं। जांच में सामने आया है कि पाकिस्तानी आतंकी वलीद कई सालों से अपना नेटवर्क तैयार कर रहा है।

बता दें कि यूपी एटीएस ने मुरादाबाद निवासी अहमद रजा को तीन अगस्त को गिरफ्तार किया था। अहमद रजा के घर से यूएस मेड पिस्टल और मैगजीन भी बरामद हुई थी। यह पिस्टल उसने कहां से खरीदी थी, इसका खुलासा अभी एटीएस ने नहीं किया है। रजा अहमद से जानकारी मिलने के बाद जम्मू कश्मीर के अनंतनाग से फिरदौस को भी चार अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। फिरदौस ने ही कश्मीर के जंगलों में अहमद रजा को हथियारों का प्रशिक्षण दिलवाया था। इसके बाद ही अहमद रजा पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के संपर्क में आया था। वलीद उसे अफगानिस्तान भेजकर और ज्यादा ट्रेंड करने की तैयारी कर रहा था। वहीं, अहमद रजा और फिरदौस का पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई अन्य युवाओं के साथ संपर्क का प्रमाण मिलने पर एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर उनकी भी तलाश तेज कर दी गई है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story