×

UP News: दो दिनों के लिए बदला बेसिक शिक्षा स्कूलों का समय, निदेशक ने जारी किए आदेश

UP News: 27 और 28 अप्रैल को कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूल सुबह 7.30 बजे से 11.30 बजे तक खुलेंगे। गौरतलब है कि 28 अप्रैल को रविवार है। आदेश में यह भी कहा गया है कि 29 अप्रैल से सभी स्कूलों की टाइमिंग पहले जैसे ही रहेगी।

Abhishek Mishra
Published on: 26 April 2024 11:30 AM GMT
UP News: दो दिनों के लिए बदला बेसिक शिक्षा स्कूलों का समय, निदेशक ने जारी किए आदेश
X

School Timings Changed: लखनऊ के साथ यूपी के कई जिलों में गर्मी का आलम लगातार बढ़ रहा है। तपती धूप में भी बच्चे स्कूल जा रहे हैं। प्रदेश के कुछ जिलों में लू भी चलने लगी है। इसे देखते हुए बेसिक शिक्षा विभाग ने स्कूलों का समय बदल दिया है। इस संबंध में बेसिक शिक्षा निदेशक ने निर्देश जारी कर दिए हैं।

गर्मी को देखते हुए लिया फैसला

उत्तर प्रदेश में गर्मी के प्रकोप को देखते हुए बेसिक शिक्षा स्कूलों का समय एक बार फिर से बदल दिया गया है। प्रदेश के बेसिक शिक्षा स्कूल अगले दो दिनों तक सुबह 7:30 से 11:30 तक खुलेंगे। बेसिक शिक्षा निदेशक प्रताप सिंह बघेल ने इस संबंध में एक पत्र जारी किया है।

बेसिक शिक्षा स्कूलों के समय में बदलाव

बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से जारी किए गए आदेश के अनुसार प्रदेश के स्कूलों में कक्षाएं नए समय से संचालित होंगी। 27 और 28 अप्रैल को कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूल सुबह 7.30 बजे से 11.30 बजे तक खुलेंगे। गौरतलब है कि 28 अप्रैल को रविवार है। आदेश में यह भी कहा गया है कि 29 अप्रैल से सभी स्कूलों की टाइमिंग पहले जैसे ही रहेगी। आदेश के अनुसार, स्कूल में कक्षाएं सुबह 7:30 बजे से दोपहर एक बजे तक संचालित होंगी। इस फैसले में सिर्फ दो दिनों के लिए स्कूल का समय बदला गया है।

दो दिनों के लिए बदला समय

जानकारी के मुताबिक कुछ दिनों पहले प्रदेश में गर्मी के मद्देनजर बेसिक शिक्षा विभाग ने स्कूलों के समय में परिवर्तन कर दिया था। बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूलों का समय सुबह 7:30 बजे से दोपहर एक बजे किया गया था। जिसे एक बार फिर बदला गया है। लेकिन इस बार विभाग की ओर से यह बदलाव सिर्फ दो दिनों के लिए ही किया गया है।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story