×

Jhansi News: ट्रक-बस भिड़ंत, बस के दोनों हेल्परों की मौत, कई यात्री चोटिल

Jhansi News: नवाबाद थाना क्षेत्र के बुन्देलखंड विश्वविद्यालय के पास बीती रात ट्रक व बस में जोरदार भिड़ंत हो गई। बस के दो हेल्पर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो लोग घायल हो गए।

B.K Kushwaha
Published on: 21 Dec 2022 12:30 PM GMT
Truck-bus collision in Jhansi, both the helpers of the bus killed, many passengers injured
X

झांसी में ट्रक-बस भिड़ंत, बस के दोनों हेल्परों की मौत, कई यात्री चोटिल: Photo- Newstrack

Jhansi News: नवाबाद थाना क्षेत्र के बुन्देलखंड विश्वविद्यालय के पास बीती रात ट्रक व बस में जोरदार भिड़ंत (Truck bus collision) हो गई। बस के दो हेल्पर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो लोग घायल हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

बस क्रमांक (एमपी07पी-5565) ग्वालियर से सवारियां लेकर टीकमगढ़ की ओर जा रही थी। बीती रात झाँसी के बस स्टैंड पर पहुंची थी। यहां से दूसरी बस की सवारियों को लेकर वह टीकमगढ़ के लिए रवाना हुई। इसी बीच बस में दूसरी बस का हेल्पर भी चढ़ गया। जैसे ही बस बुविवि के पास पहुंची, तभी पीछे से तेज गति में आ रहे ट्रक ने बस में जोरदार टक्कर मार दी और भाग गया। इससे पीछे से आ रहे गिट्टी भरे डंपर चालक का संतुलन बिगड़ गया और वह डिवाइडर पर चढ़ गया।

घटना से बस में बैठी सवारियों में अफरा-तफरी मच गई। ट्रक की टक्कर से बस के हेल्पर कैलाश लोधी निवासी टीकमगढ़ व दूसरे हेल्पर उमेश कुमार निवासी तालपुरा की मौके पर ही मौत हो गई। बस में सवार विमल सेन, पप्पू आदि लोग घायल हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

दो बहनों के बीच इकलौते भाई ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

दो बहनों के बीच इकलौते भाई ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिस समय घटना को अंजाम दिया है, उस समय घर में कोई मौजूद नहीं था। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

नवाबाद थाना क्षेत्र के खुशीपुरा में रहने वाला नवनीत गौतम अपनी दो बहनों के बीच इकलौता भाई था। वह सबसे छोटा था। पड़ोसी और रिश्तेदारों के मुताबिक अभी इसी माह उसकी बड़ी बहन की शादी हुई थी। नवनीत की कलकत्ता में रहने वाली नानी का निधन हो गया था। जिस कारण उसके माता-पिता कलकत्ता गए हुए थे। घर में नवनीत ओर उसकी बड़ी बहन थी।

बुधवार की सुबह बहन दवा लेने के लिए घर से बाहर गई थी। घर में नवनीत अकेला था। लगभग एक घंटे बाद बहन घर पहुंची तो दरवाजा नहीं खुला। किसी प्रकार पड़ोसी की छत से वह अपने घर में पहुंची। जहां उसने अपने भाई को दुपट्टे से फांसी पर लटका देखा। यह देख उसके होश उड़ गए। चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पास के लोग एकत्रित हो गए। इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। मृतक ने फांसी क्यों लगाई इसका कारण स्पष्ट नहीं हो सका। फिलहाल बहन का रो-रोकर बुरा हाल था। पुलिस का कहना है कि नवनीत के पिता राजकुमार गौतम सोफा बनाने का काम करते हैं, जबकि नवनीत एक इलेक्ट्रानिक्स की दुकान पर काम करता था। पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी।

तीन लोगों की मौत

अलग-अलग स्थानों पर तीन लोगों की मौत हो गई। दतिया के पंडोखर निवासी रामसहाय को बेहोशी हालात में उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उसकी मौत हो गई। वहीं, एरच थाना क्षेत्र के ग्राम इस्किल निवासी जितेंद्र कुमार ट्रैक्टर से गिरकर घायल हो गया। उपचार के लिए उसे मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उसकी मौत हो गई। इसके अलावा सीपरी बाजार थाना क्षेत्र में 38 वर्षीय अज्ञात युवक का शव पड़ा मिला है। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story