×

Rail Minister in Bijnor: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की बड़ी घोषणा, दिल्ली-हस्तिनापुर-बिजनौर रेल लाइन का सर्वे जल्द

Rail Minister in Bijnor: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने घोषणा करते हुए कहा, कि जल्द ही दिल्ली-हस्तिनापुर-बिजनौर रेल लाइन का सर्वे कराया जाएगा। बिजनौर जिले को दिल्ली से जोड़ने का काम तेजी से आगे बढ़ेगा।

‪Rohit Tripathi‬
Published on: 23 Aug 2022 11:17 AM GMT
union railway minister ashwini vaishnaw two day bijnor visit big announcement
X

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का बिजनौर में सम्मान करते बीजेपी के नेता 

Railway Minister in Bijnor: केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Union Railway Minister Ashwini Vaishnaw) अपने दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार (23 अगस्त 2022) को उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिला पहुंचे। यहां पहुंचते ही रेल मंत्री ने सबसे पहले बिजनौर रेलवे स्टेशन (Bijnor Railway Station) का दौरा किया। यहां उन्होंने स्टेशन परिसर का जायजा लिया। साफ-सफाई की व्यवस्था को देखकर रेल मंत्री खुश हुए और रेलवे के अधिकारी व कर्मचारियों की प्रशंसा की।

रेल मंत्री ने स्टेशन पर लगे खाने के स्टॉल का भी निरीक्षण किया। रेल मंत्री ने खाने वहां भी सफाई व्यवस्था को देखा। साथ ही, वेंडरों को कुछ सलाह दी। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जब रेलवे स्टेशन पर दौरा करने पहुंचे तो रेलवे स्टेशन परिसर में रेलवे कर्मचारियों, अधिकारियों के अलावा बीजेपी के मोहित बेनीवाल और बीजेपी के अन्य पूर्व सांसद तथा कार्यकर्ता उनके साथ रहे।

'मोदी जी ने देश को मजबूत लीडरशिप दी'

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को बिजनौर पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने बिजनौर स्टेशन का दौरा किया। रेल मंत्री ने स्टेशन परिसर का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बैठक की। उन्हें पार्टी की ओर से चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताया गया। इस मौके पर रेल मंत्री ने पार्टी के नेताओं से कहा, 'मोदी जी ने देश को एक मजबूत लीडरशिप दी है। आने वाले समय में हमें उसे और मजबूत करना है।'


IRCTC डाटा बेचने का कोई प्लान नहीं

इसी दौरान मीडिया ने रेल मंत्री से आईआरसीटीसी (IRCTC) द्वारा डाटा बेचने से जुड़ा सवाल किया। इस पर अश्विनी वैष्णव ने कहा, कि 'अभी डाटा बेचने का रेलवे का कोई प्लान नहीं है।' एक अन्य सवाल के जवाब वैष्णव बोले, 'हमारी सरकार द्वारा गांव-गांव तक सभी मूलभूत सुविधाओं को पहुंचाने का काम किया जा रहा है। जनहित में आज कई योजनाएं केंद्र और राज्य सरकार की ओर से चलाई जा रही हैं।'

BSNL को 1.64 लाख करोड़ रुपए का बड़ा पैकेज मिला

भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनल (BSNL) से संबंधित सवाल पर उन्होंने कहा, पिछली सरकारों ने BSNL को पूरी तरह से खत्म कर दिया था। जबकि, नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अगुवाई में एक बार फिर बीएसएनल को 1 लाख 64 हजार करोड़ रुपए का पैकेज देकर पुनर्जीवित करने का प्रयास किया जा रहा है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा मोदी सरकार के इस प्रयास के बाद निजी टेलीकॉम कंपनियों के सामने बीएसएनल एक बार फिर उभरकर सामने आ रही है।'

दिल्ली-हस्तिनापुर-बिजनौर रेल लाइन का सर्वे जल्द

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, कि 'जन-जन का विश्वास बीजेपी के साथ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में जनहित के कार्यों को जन-जन तक पहुंचाया जा रहा है।' इसी दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने घोषणा करते हुए कहा, कि जल्द ही दिल्ली-हस्तिनापुर-बिजनौर रेल लाइन का सर्वे कराया जाएगा। बिजनौर जिले को दिल्ली से जोड़ने का काम तेजी से आगे बढ़ेगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story