×

Unnao News: अखिलेश यादव बोले-सरकार बनी तो आटा के साथ फ्री में देंगे डाटा

Lok Sabha Chunav 2024: सपा प्रमुख ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सफाई करेंगे। बीजेपी वालों ने बड़ी-बड़ी होर्डिंग लगा रखी है। उसमें लिखा है कि डबल इंजन की सरकार है उसमें एक इंजन गायब है।

Shaban Malik
Published on: 7 May 2024 1:09 PM GMT
Samajwadi party
X
Akhilesh Yadav and Anu Tandon (Pic:Newstrack)

Unnao News: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर उन्नाव में चौथे चरण में 13 मई को मतदान होना है। इसको लेकर गठबंधन प्रत्याशी अन्नू टंडन के समर्थन में आज पूर्व सीएम अखिलेश यादव जीआईसी ग्राउंड पहुँचे। हैलीपैड स्थल पर सपा जिला अध्यक्ष राजेश यादव, अन्नू टंडन, समेत कई सपा नेताओं ने पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया। इसके बाद अखिलेश यादव सीधे मंच पर पहुँचते ही कार्यक्रम स्थल पर मौजूद जनता का आभार व्यक्त किया। सम्बोधन के दौरान उन्होंन कहा कि इस बार उन्नाव में जो हवा चल रही है इंडिया गठबंधन के पक्ष में चल रही है। पहले ही चरण से जिन मतदाताओं ने मन बना लिया उन करोड़ों मतदाताओं का मैं आभार व्यक्त करता हूं।

सपा प्रमुख ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सफाई करेंगे। बीजेपी वालों ने बड़ी-बड़ी होर्डिंग लगा रखी है। उसमें लिखा है कि डबल इंजन की सरकार है उसमें एक इंजन गायब है। जो उन्नाव का खटारा इंजन था वो पहले से ही गायब है उसे जगह ही नही मिली है। दस साल में दिल्ली सरकार में हमारा किसान घाटे में चला गया है। इस सरकार में कोई किसान कह दे कि उसकी आय दोगुनी हुई हो। हक के लिए जब दिल्ली गए थे तो सरकार ने दिल्ली नहीं जाने दिया। किसान अपना हक मांग रहा था। इस सरकार ने दीवार बना कर गोली चलवा दी। किसान शाहिद तक हुए। जब सरकार ने तीन कानून वापस लिए तब पीछे हटे। हम अपने किसान भाइयों को कह कर जा रहा हूं मैं अपने किसानों को MSP के लिए कानूनी अधिकार दिलाएंगे।

उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े उद्योग पति का कर्ज माफ कर दिया गया। 16 लाख करोड़ का। जब नियम बनाया था जिन लोगों का बैंकों का कर्ज 5 करोड के ऊपर है उनका माफ होगा। लेकिन जो किसान लाखों का कर्ज लेता है वह माफ नही होता है मेरी सरकार बनी तो कर्ज माफ करूंगा। इस सरकार ने नौजवानों के साथ खिलवाड़ किया है परीक्षा देकर घर लौटा तो पता चला परीक्षा का पेपर लीक हो गया। सपना चूर हो गए। घर पहुँचा उसे पता चला कि पेपर पहले ही लीक हो चुका था। जब नौजवान सड़क पर आ गए तो परीक्षा रद्द करना पड़ा। ये बीजेपी वाले पेपर लीक करा है।

अखिलेश यादवा ने कहा कि 60 लाख नौजवान परीक्षा देकर आएं थे एक परिवार के तीन लोग इस सरकार से पेपर लीक होने की वजह से नाराज है। आप सभी मिल जाये तो भारतीय जनता पार्टी का सफाया होगा। फौज में जाने वाले नौजवान को अग्निवर बना दिया। भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। समाजवादी इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो पक्की नौकरी देने का काम होगा। अभी फौज की 4 साल की नौकरी हुई है। खाकी वर्दी वाले भी डराते है आपको बीजेपी की सरकार होगी तो इनकी 3 साल की नौकरी हो जाएगी। फिर ये सब हमारे बीच में घूमेंगे। उन्होंने कहा कि क्या आपको पता था कि एयरपोर्ट, पानी के जहाज, बंदरगाह, नोट बंदी होगा। इस लिए सावधान हो जाओं। हमारे गरीबो को रिफाइंड तेल दे रहे थे नमक, दाल, चना दे रहे है लेकिन अब क्या मिल रहा है। समाजवादी सरकार बनने जा रही है राशन गुणवत्ता, कानून व्यवस्था, सब दुरुस्त होगा। पैकेट में आटा ओर डाटा भी फ्री देंगे।

बीजेपी सरकार आयी तो खाद भी पाउच में मिलेगी। ये न केवल महंगाई बढा रहे न बेरोजगारी बल्कि ये भविष्य से खिलवाड़ कर रहे है। जो लोग संविधान को बदलने के लिए निकले है उन्हें जनता बदल देगी। पहले दूसरे तीसरे चरण में हारने जा रहे है अब इनकी भाषा बदल गई है अबकी 400 पार नही 400 की हार होगी। उन्नाव के सांसद 10 साल से है उनकी हर बात झूठी निकली है हर वादा झूठा है इस लिए हराईये इनको। ऐसे सांसदों के लिए हमे दिल्ली में गाना मिला है। अन्नू टण्डन इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी है ईमानदार है विकास करेंगी। पिछले वोट की बेईमानी का बदला लो।

कोरोना के समय स्कूल कॉलेज बन हुए थे तब गरीब परिवार के बच्चो का एक साल बर्बाद हुआ। जिस तरह लैपटॉप फ्री में बांटा था उसी तरह अब डाटा भी फ्री देंगे। समाजवादी की एम्बुलेंस इन्होने खराब कर दी। अब फोन करो तो एम्बुलेंस देर से पहुचती है अब अस्पताल में इलाज नही मिल प रहा है। दिल्ली की सरकार ने एक भी ऐसा अस्पताल नही बनाया जंहा पूरा इलाज हो जाए। महंगाई हुई है दवाईयां मंहगी हुई है। नौजवान जो बाइक से चलते थे तब बाइक 50 हजार की आती थी आज बाइक लाखो में है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story