×

Unnao News : ईद की नमाज को लेकर सुरक्षा का अलर्ट, चांद को देख जमकर हुई आतिशबाजी

Unnao News : पिछले एक माह से चल रहे रमजान के रोजे के बाद आज (10 अप्रैल,2024) शाम को चांद दिखने के बाद ईद का ऐलान हुआ है। ईद के पर्व को लेकर शहर में जमकर आतिशबाजी की गई है।

Shaban Malik
Published on: 10 April 2024 3:25 PM GMT
Unnao News : ईद की नमाज को लेकर सुरक्षा का अलर्ट, चांद को देख जमकर हुई आतिशबाजी
X

Unnao News : पिछले एक माह से चल रहे रमजान के रोजे के बाद आज (10 अप्रैल,2024) शाम को चांद दिखने के बाद ईद का ऐलान हुआ है। ईद के पर्व को लेकर शहर में जमकर आतिशबाजी की गई है। बाजारों में खरीददारों की रौनक बढ़ी है तो वहीं अराजकतत्व किसी प्रकार का खलल न डाल सकें, इस लिहाज से सुरक्षा का पहरा भी सख्त किया गया है।

शहर की जामा मस्जिद, ईदगाह मस्जिद से लेकर सभी मस्जिदों व मुस्लिम मोहल्लों में सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए। मस्जिदों के आसपास 'ड्रोन' कैमरों से निगरानी हो रही है। पुलिस के अलावा पैरामिलिट्री फोर्स का पहरा लगाया गया है। ASP, ADM, CO सिटी, सिटी मजिस्ट्रेट ने पैरामिलिट्री फोर्स के साथ फुट पेट्रोलिंग कर सुरक्षा का आहसास कराया। एएसपी ने कहा कि ईद की नमाज सड़क व सार्वजनिक स्थल पर पढ़े जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्नाव एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने खुफिया एजेंसियों के अफसरों को शहर की हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं।

सोशल मीडिया की हो रही निगरानी

इसके अलावा डीएम गौरांग राठी ने पीस कमेटी की बैठक कर धर्मगुरुओं को आपसी भाईचारे से ईद व नवरात्र पर्व मनाने की अपील कर चुके हैं। वहीं अराजकता फैलाने पर डीएम ने कठोर कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। भ्रामक खबरें व भाईचारा बिगाड़ने की आशंका को देखते हुए पुलिस की एक विशेष टीम सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म की सख्त मॉनिटरिंग कर रही है। व्हाट्सएप ग्रुपों की विशेष रूप से निगरानी की जा रही है।

सार्वजनिक स्थल पर नमाज करने वालों पर होगी कार्रवाई

एडिशनल एसपी अखिलेश सिंह ने बताया कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने कहा कि ईद की नमाज सड़क व सार्वजनिक स्थल पर पढ़े जाने पर सख्त कार्रवाई होगी। पुलिसकर्मियों की ड्यूटी संवेदनशील इलाकों में लगा दी गई हैं। नमाज के बाद तक पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे, कहीं पर भी कोई भ्रमक सूचना मिलती है तो तत्काल पुलिस को सूचना दें। किसी प्रकार के लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story