×

UP News: आखिर PFI का क्या है प्लान? 20 जिलों में ATS के छापों में 70 से ज्यादा संदिग्ध हिरासत में, दो गिरफ्तार

UP News: एटीएस ने उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से 70 संदिग्ध लोगों को पूछताछ करने के लिए हिरासत में लिया है। वहीं, वाराणसी से दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

Jugul Kishor
Published on: 8 May 2023 9:28 AM GMT (Updated on: 8 May 2023 11:20 AM GMT)
UP News: आखिर PFI का क्या है प्लान? 20 जिलों में ATS के छापों में 70 से ज्यादा संदिग्ध हिरासत में, दो गिरफ्तार
X
एटीएस ने कई जिलों में की छापेमारी ( सोशल मीडिया)

UP News: उत्तर प्रदेश एंटी टेरर स्कवॉड (एटीएस) ने प्रतिबंधित संगठन पॉपुलरर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से जुड़े लोगों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है। एटीएस ने उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से 70 संदिग्ध लोगों को पूछताछ करने के लिए हिरासत में लिया है। वहीं, वाराणसी से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एटीएस ने बताया है कि गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों पर 50-50 हजार रुपए का इनाम भी घोषित था। ये दोनों पीएफआई से जुड़े हुए थे। गिरफ्तार किए गए परवेज अहमद और रईस अहमद पर यूएपीए के तहत 2022 में मामला दर्ज किया गया था।

वाराणसी में फैला रहे थे कट्टरपंथी विचारधारा

एटीएस से मिली जानकारी के मुताबिक जिन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों वाराणसी में पीएफआई की कंटरपंथी विचारधारा फैलाने में लगे हुए थे। बता दें केंद्र सरकार ने पिछले साल पीएफआई को गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल होने के कारण प्रतिबंधित कर दिया था। एटीएस ने यह भी बताया है कि ये दोनों 2019 में सीएए और एनआरसी प्रदर्शन के दौरान राज्य के खिलाफ गतिविधियों में शामिल थे। एटीएस ने कहा कि रविवार को एक दिवसीय गोपनीय अभियान चलाकर इन दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। एटीएस ने अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी के नेतृत्व में छापेमारी के 30 टीमों का गठन किया गया। इसके बाद प्रदेश के विभिन्न जिलों में छापेमारी के दौरान 70 संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

इन जिलों से हिरासत में लिए गए 70 लोग

एटीएस से मिली जानकारी के मुताबिक वाराणसी से आठ, लखनऊ से नौ, गाजियाबाद से 10, शामली से 11, बिजनौर से पांच, मेरठ से चार संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है। सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, सीतापुर, बुलंदशहर, सहारनपुर, मुरादाबाद, रामपुर और अमरोहा के एक-एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है। एटीएस ने बताया कि इनके अलावा बहराइच, देवरिया और कानपुर से दो-दो तथा बाराबंकी, आजमगढ़ और मुजफ्फरनगर के तीन-तीन संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story