×

UP Budget 2023: योगी सरकार की बड़ी घोषणा, यूपी में मुफ्त मिलेगा एक-एक LPG सिलेंडर

UP Budget 2023: योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल का आज दूसरा बजट पेश किया गया। इसमें कई बड़े एवं लुभावनी घोषणाएं की गई। महंगे रसोई गैस सिलेंडर की मार झेल रही गृहणियों को राहत देने की कोशिश की गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 22 Feb 2023 9:17 AM GMT (Updated on: 22 Feb 2023 10:14 AM GMT)
UP Budget 2023
X

UP Budget 2023 (Pic: Newstrack)

UP Budget 2023: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल का आज दूसरा बजट पेश किया गया। इसमें कई बड़े एवं लुभावनी घोषणाएं की गई। महंगे रसोई गैस सिलेंडर की मार झेल रही गृहणियों को राहत देने की कोशिश की गई है। यूपी सरकार ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को एक-एक LPG सिलेंडर देने का ऐलान किया है।

चुनाव के दौरान किया था जनता से वादा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले साल मार्च में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान उज्ज्वला योजना को लेकर बड़ा ऐलान किया था। छठे चरण के मतदान से ऐन पहले मऊ में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि दोबारा सत्ता में आने पर योजना के लाभार्थियों को एक-एक LPG सिलेंडर मुफ्त मिलेगा। ऐसे में सीएम योगी ने साल 2023 के बजट में प्रदेश की जनता से किया अपना वादा पूरा किया है।

हमने अधिकांश चुनावी वादे पूरे किए – सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने दूसरे कार्यकाल के दूसरे बजट को आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश का बजट बताया। उन्होंने कहा कि यह बजट अमृतकाल का पहला बजट है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले हमने घोषणापत्र में जो 130 वादे किए थे, उनमें से 110 वादों आज के बजट में शामिल किया गया है। यह हमारे वादे पूरे करने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश में कर चोरी रोका और वित्तीय प्रबंधन पर काम किया। जिसका नतीजा ये निकला कि हमें पिछली सरकारों से अधिक राजस्व मिलने लगा।

बजट पर विपक्ष की प्रतिक्रिया

योगी सरकार के बजट पर विपक्ष की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आई है। नेता प्रतिपक्ष और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने इसे दिशाहीन बजट करार दिया है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि यूपी में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस नहीं इन ऑफ डूइंग क्राइम हो गया है। वहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती ने बजट को ऊंट के मुंह में जारी करार दिया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story