×

कई गांवों में कोविड संक्रमण से मौत का सिलसिला जारी, स्वास्थ्य विभाग राहत में जुटा

चंदौली (Chandauli) जिले में कोरोना (Corona Virus) के संक्रमण के कारण कई गांवों में लगातार मौतों का सिलसिला जारी है।

Ashvini Mishra
Reporter Ashvini MishraPublished By Shreya
Published on: 10 May 2021 5:10 PM GMT
कई गांवों में कोविड संक्रमण से मौत का सिलसिला जारी, स्वास्थ्य विभाग राहत में जुटा
X

कोविड जांच कराते लोग (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

चंदौली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चंदौली (Chandauli) जनपद में कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण के कारण कई गांवों में लगातार मौतों का सिलसिला जारी है। जिसके सूचना पर स्वास्थ्य विभाग (Health Department) गांव में पहुंचकर परीक्षण कर दवा वितरण करने में लग हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सदर कोतवाली क्षेत्र के बिसौरी गांव (Bisauri) में अब तक लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें युवा से लेकर अधिकतर वृद्ध शामिल हैं। यह गांव भारतीय जनता पार्टी (BJP) के जिला अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह (Abhimanyu Singh) का पैतृक गांव है। जहां सूचना के बाद सीएमओ द्वारा पुलिस टीम भेजकर घर-घर जांच के साथ कोरोना के दवा की किट भी वितरित कराया जा रहा है।

कोविड जांच कराते लोग (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

कोरोना जांच कराने से कतरा रहे लोग

सबसे बड़ी बात है कि गांव में अभी भी लोग शिक्षित होते हुए भी जांच कराने से कतरा रहे हैं। पिछले दिनों बिसौली गांव में लगभग डेढ़ दर्जन लोगों की RT-PCR जांच हुई, जिसमें से 10 लोग पॉजिटिव पाए गए। वहीं हालत कंदवा थाना के तलाशपुर गांव का है, जहां लगभग डेढ़ दर्जन वृद्धों की सांस रुकने से मौत हो गई। वहां स्वास्थ्य टीम पहुंचकर परीक्षण करते हुए दवा वितरित किया।

बलुआ थाना के टांडा कला गांव में तो और भी बुरी स्थिति रही। वहां 2 दर्जन से अधिक मौतें हो चुकी हैं। गांव के कई घरों में पति पत्नी सहित एक घर में तीन-तीन लोगों की भी मौत हो चुकी है। मौत के तांडव के बाद जहां लोगों ने अपने आपको आइसोलेट कर लिया, वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य महकमा भी सक्रिय हो गया ।

इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी बीपी द्विवेदी (BP Dwivedi) ने बताया कि जितनी भी मौतें हुई हैं, उसमें अधिकतर मौत वृद्धों की हुई है। इन सब में कोविड-19 के लक्षण पाए गए हैं।अगर लोग जागरूक होकर जांच कराएं और एहतियात बरतें तो संक्रमण पर नियंत्रण किया जा सकता है। जहां सूचना मिल रही है वहां स्वास्थ्य विभाग की टीम जाकर दवा वितरित कर रही है और स्वास्थ्य परीक्षण भी किया जा रहा है।

Shreya

Shreya

Next Story